VIDEO: लखनऊ में रोड शो के दौरान राहुल गांधी ने लोगों से लगवाए ‘चौकीदार चोर है’ के नारे, देखिए वीडियो

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ कांग्रेस की नवनियुक्त महासचिव और पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा का लखनऊ में रोड शो जारी है। राहुल और प्रियंका के साथ पार्टी महासचिव और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के प्रभारी ज्योतिरादित्य सिंधिया भी मौजूद हैं। तीनों एक बस में सवार होकर हाथ हिलाकर लोगों का अभिवादन कर रहे हैं। राहुल-प्रियंका के इस रोड शो में रोड शो में भारी संख्या में भीड़ उमड़ी है और कार्यकर्ताओं में जश्न का माहौल है।

इस रोड शो में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने के लिए राहुल गांधी ने एक बार फिर राफेल विमान सौदे में कथित घोटाले को हथियार बनाया। जिस दौरान राहुल-प्रियंका बस में सवार होकर रोड शो कर रहे थे, तभी दोनों ने बस से ही राफेल विमान का एक कटआउट लहराया। वहीं, इस दौरान राहुल गांधी रोड शो में मौजूद कार्यकर्ताओं से खुद ‘चौकीदार चोर है’ के कई बार पूरे जोश के साथ नारे भी लगवाए।

राहुल गांधी ने रोड शो को बीच में रोककर कुछ देर के लिए लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने लोगों से कई बार जोर-जोर से ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए। राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार ने अनिल अंबानी को फायदा पहुंचाया है। मैंने प्रियंका और ज्योतिरादित्य सिंधिया को यहां का महासचिव बनाया है। मैं कांग्रेस कार्यकर्ता और लखनऊ की जनता का आभार व्यक्त करता हूं।

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल के मुद्दे पर लगातार प्रधानमंत्री को घेर रहे हैं। इसके अलावा आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर राजधानी दिल्ली में अनशन कर रहे मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू का समर्थन करने के लिए पहुंचे गांधी ने वहां भी राफेल का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा, ‘‘प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ने की बात करके सत्ता में आए थे। क्या आप लोगों ने हिंदू अखबार पढ़ा है? प्रधानमंत्री ने आंध्र प्रदेश के लोगों के पैसे चुराए और वह अनिल अंबानी को दिए। चौकीदार चोर है।’’

बता दें कि पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान मिलने के बाद प्रियंका गांधी लखनऊ में अपना पहला मेगा रोड शो कर रही हैं। इस बीच प्रियंका गांधी के इस पहले रोड शो के लिए उनके पति रॉबर्ट वाड्रा ने उन्हें भी शुभकामनाएं दी है। राजनीतिक सफर की शुरुआत करते हुए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी सोमवार (11 फरवरी) को पहली बार लखनऊ पहुंचीं। यहां हवाई अड्डे पर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर सहित तमाम कांग्रेस पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने भरपूर गर्मजोशी से तीनों नेताओं का स्वागत किया, जिसके बाद हवाई अड्डे से तीनों नेताओं का रोड शो शुरू हुआ।

इस दौरान उत्साही कार्यकर्ताओं में ‘सेल्फी‘ लेने की होड़ मच गई। प्रियंका का ‘रथ‘ राजधानी की प्रमुख सड़कों से होकर गुजरेगा और अंतत: कांग्रेस मुख्यालय नेहरू भवन पहुंचेगा। प्रियंका, राहुल और सिंधिया के रथ पर रास्ते में खड़े सैकड़ों कार्यकर्ता गुलाब और गेंदे के फूलों की वर्षा कर रहे हैं। रोड शो के मार्ग पर तमाम जगहों पर पंडाल और स्टेज लगाए गए हैं, जहां रथ ठहरेगा और कार्यकर्ता अपने नेताओं का स्वागत करेंगे। पूरे रास्ते को होर्डिंग बैनर और कटआउट से सजाया गया है। कांग्रेस कार्यकर्ता भी जोश में नजर आ रहे हैं।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here