उत्तर प्रदेश: पुलिस लाइन में पेड़ से लटका मिला पुलिसकर्मी का शव, परिजनों ने जताया हत्या का शक

0

उत्तर प्रदेश के बांदा से सटे चित्रकूट जिले की पुलिस लाइन में एक पुलिसकर्मी का शव पेड़ से लटकता पाया गया। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश
फाइल फोटो

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, इस बारे में जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने रविवार को बताया कि ‘मूलतः राजापुर थाने के मलवारा गांव निवासी पुलिसकर्मी (फॉलोअर) भूपत (27) का शव शनिवार को खोह गांव स्थित पुलिस लाइन परिसर में लगे एक पेड़ से फांसी के फंदे में लटका हुआ बरामद किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रथमदृष्टया ऐसा लगता है कि उसने फांसी लगाकर आत्महत्या की है। शव पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के अध्ययन से मौत के असली कारणों का पता चलेगा।

वहीं, मृत फॉलोअर के भाई गऊलाल ने कहा कि उसके भाई के शव की पीठ और गले में चोट के निशान दिखाई दे रहे हैं। हो सकता है कि किसी ने हत्या करने बाद शव पेड़ से लटकाया हो। बहरहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस में पुलिसकर्मियों की आत्महत्या का यह सिलसिला पिछले कई महीनों से जारी है। बता दें कि, बीते 16 अगस्त को बिजनौर में ड्यूटी कर रहे एक सिपाही ने अपनी सर्विस रायफल से खुद गोली मार ली थी, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here