चीन के सबसे रईस व्यक्ति का साम्रज्य बेटे ने ठुकराया, सबसे रईस पिता तलाश रहा अपना उत्तराधिकारी

0

92 अरब अमेरिकी डॉलर के व्यापारिक साम्राज्य के मालिक और चीन के सबसे रईस व्यक्ति वांग जियानलिन ने कहा है कि उनके पुत्र द्वारा उनका उत्तराधिकारी बनने से इंकार कर देने के बाद वह उत्तराधिकारी की तलाश कर रहे हैं, जो संभवतः प्रोफेशनल मैंनेजरों के ग्रुप में से चुना जाएगा, और उनके व्यापार को संभालेगा।

शॉपिंग मॉल, थीम पार्क, स्पोर्ट्स क्लब तथा सिनेमाओं के स्वामित्व वाले डालियान वांडा ग्रुप के संस्थापक तथा चेयरमैन 62-वर्षीय वांग जियानलिन ने कहा कि सबसे ज़्यादा संभावना इस बात की है कि वह उनके बिज़नेस को संभालने के लिए प्रोफेशनल मैनेजरों के ग्रुप में से किसी को चुनेंगे।

सबसे रईस व्यक्ति

चाइना ऑन्त्रेप्रॉन्योर्स समिट में हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ ने वांग जियानलिन के हवाले से कहा, “मैंने अपने पुत्र से उत्तराधिकार योजना पर चर्चा की थी, और उसने कहा कि वह वैसी ज़िन्दगी नहीं जीना चाहता, जैसी मैंने जी है।

भाषा की खबर के अनुसार, उन्होंने कहा, “शायद युवा लोगों की अपनी जद्दोजहद और प्राथमिकताएं होती हैं। शायद यही बेहतर होगा कि यह प्रोफेशनल मैनेजरों के हवाले कर दिया जाए, और हम खुद बोर्ड में रहकर उन्हें कंपनी चलाते हुए देखें।

वर्ष 1988 में बंदरगाह वाले डालियान शहर में स्थापित किए गए डालियान वांडा ग्रुप की कहानी ‘फर्श से अर्श तक’ की शानदार कहानी है, जिसमें ग्रुप की शुरुआत छोटे-मोटे डेवलपर के रूप में हुई थी, और अब यह ग्रुप शॉपिंग मॉल, होटल, थीम पार्क तथा दुनिया की सबसे बड़ी सिनेमाहॉल चेन का मालिक है।

वैसे, वांग जियानलिन ने कुछ वक्त पहले भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी मुलाकात की थी और हरियाणा राज्य में एक चीनी परियोजजना में 10 अरब अमेरिकी डॉलर निवेश करने का वादा किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here