“हमारा बचपन ट्रस्ट” ने ‘इण्टर स्लम बैठक’ का किया आयोजन, कई लोगों ने लिया हिस्सा

0

“हमारा बचपन ट्रस्ट” के सौजन्य से एक इण्टर स्लम बैठक का आयोजन किया गया इस बैठक का आयोजन ई-26, मोहन बाबा नगर, धर्मवीर मार्किट, बुद्ध विहार कॉलोनी, दक्षिणी दिल्ली कार्यालय, बदरपुर, नई दिल्ली- 110044 में हुआ इस बैठक में लगभग 50 लोगो कि भागीदारी थी।

इस बैठक कि जो हमने शुरुआत कि वह हमारे बाल लीडरो ने अपने अपने परिचय के साथ कि और इसके साथ-साथ “हमारा बचपन” का भी परिचय दिया गया उसके बाद हमारे बाल लीडरो ने बताया कि दो माह में हो रहे आंगनवाड़ी के कार्यो को लेकर चर्चा की गई और बाल लीडर *आरती* ने सबको बताया कि इस माह में हमने आंगनवाड़ी को लेकर अब तक कौन कौन से कार्य किये है।

जैसे कि सबसे पहले हमने आंगनवाड़ी परीक्षण पत्र के अनुसार दिए जाने वाले प्रशन के बारे मे आंगनवाड़ी मे जाकर परीक्षण किया और परीक्षण पत्र को पूरा किया जिससे हमें पता चला वहाँ पर और क्या क्या सुधार होने की आवश्कता है दक्षिणी दिल्ली नगर निगम के अध्यापक *श्री विंनित कुमार जी* ने अपने परिचय के साथ साथ बाल लीडरो से पूछा कि इण्टर स्लम बैठक क्या है? औऱ आज हम सभी क्यों मिले है उसका उद्देश्य क्या है?

और उन्होंने शिक्षा के महत्व को बताया और आगनवाड़ी क्यों जरूरी है उसके बारे में भी बताया उसके बाद सुभाष कैम्प से आगनवाड़ी अध्यापिका *श्रीमति सुमन जी* ने अपनी आगनवाड़ी के बारे में बताया कि वह किस प्रकार चलाती है।

उन्हें क्या-क्या परेसानी आती है और हम कैसे और सुधार कर सकते है *श्रीमती अर्चना जी* ने अपनी आगनवाड़ी के बारे में बताया और अच्छा स्पर्श और बुरा स्पर्श के बारे में जानकारी दी आगनवाड़ी में जो आहार आता है वह बच्चों के लिए क्यों जरूरी है उस पर चर्चा कि गई बाल लीडर *लकी* ने बताया कि उन्हें अपने सपनो कि आगनवाड़ी कैसी चाहिए उस बारे में बात कि गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here