मुख्यमंत्री योगी के प्रवेश से पहले सरकारी आवास का किया गया शुद्धिकरण

0

यूपी के नए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार (20 मार्च) को लखनऊ के सरकारी आवास पर जाएंगे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शपथ लेने के बाद अभी मुख्यमंत्री आवास के बजाय वीवीआईपी गेस्ट हॉउस में ही रह रहे हैं। मुख्यमंत्री आवास में आदित्यनाथ के गृह प्रवेश से पहले उसका शुद्धीकरण किया जा रहा है।

मुख्यमंत्री योगी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सीएम आवास में प्रवेश करने से पहले आवास में गोरक्षमठ की देशी गायों के 11 लीटर दूध से रूद्राभिषेक किया जाएगा और हवन पूजन किया जाएगा।
गोरखपुर से आए 7 पुजारियों की टीम ने गणेश पूजा के साथ मुख्यमंत्री आवास के गेट पर स्वास्तिक और शुभ लाभ और ॐ बना कर पूजा की। बताया गया कि पूजन का मुहूर्त 11 से 1 बजे तक का है। पुजारी ने बताया कि वैदिक मंत्रों और वास्तुशात्र के आधार पर पूजा की जा रही है।

मुख्यमंत्री योगी

बता दें कि, मुख्‍यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह के बाद सीएम आवास की पुरानी नेमप्लेट की जगह नई नेमप्लेट लग गई है, जिस पर लिखा है- आदित्‍यनाथ योगी, मुख्‍यमंत्री। सूत्रों के मुताबिक पुरोहित गोरखपुर से ही लाई गई पूजा की सामग्री और पूजा में इस्तेमाल होने वाली वस्तुएं से सीएम आवास पर हवन-पूजन कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here