सामाजिक मुद्दों में सांस्कृतिक शैली में अलख जगाने की कोशिश- ‘छोटी सी आशा’

0

वरिष्ठ टीवी पत्रकार अमर आनंद ने महिला दिवस से ठीक पहले दिल्ली में सांस्कृतिक सामाजिक समारोह के जरिए महिलाओं के लिए ‘छोटी सी आशा’ जगाने की कोशिश की। ‘छोटी सी आशा’ नाम से आयोजित इस समारोह में गीत संगीत के जरिए न सिर्फ महिलाओं के दर्द का बयान किया, बल्कि उनके जज्बे और अरमानों को भी गीतमय तरीके से रखा गया।समारोह में फिल्म कलाकार श्रीदेवी को हवा हवाई और बागा में मोरनी के जरिए श्रद्धांजलि दी गई। समारोह का आयोजन नंदिनी फाउंडेशन ने डीेएमएस आरोही, चाइल्ड होम, काव्यांजलि और  प्रज्ञा फाउंडेशन के सहयोग से किया गया था। माया सिंह समारोह की अति विशिष्ट अतिथि, नारी शक्ति झारखंड की अध्यक्ष आरती बेहरा और कवयित्री नीतू सिंह राय, प्रज्ञा फाउंडेशन के चेयरमैन आर के सिन्हा, समाचार4मीडिया के डिप्टी एडिटर अभिषेक मेहरोत्रा समारोह के विशिष्ट अतिथि थे। समारोह मे शामिल सभी कलाकारों ने अपनी कला के जरिए मन मोह लिया उपस्थित लोगों का मन मोह लिया।

दिल्ली के राजेंद्र भवन में आयोजित समारोह में देश भर से आई 10 महिलाओं को छोटी सी आशा सम्मान से सम्मानित किया गया। सम्मानित होने वालों में आज तक की एंकर शशि शर्मा लड़कियों को आत्म रक्षा के गुर सिखाने वाली दिल्ली पुलिस की एएसआई किरण सेठी, आरएसएस चीफ मोहन भागवत पर किताब लिखने वाली दोयल बोस, नोटबंदी के दौरान पिता की कैंसर की बीमारी के लिए पीएम को ट्वीट कर चर्चा में आई आगरा की सामाजिक कार्यकर्ता जूही प्रकाश शामिल थीं।इसके अलावा पटना और गुजरात के के बाद रोहतक में टीवी पत्रकारिता कर रही शशिप्रिया, पटना और गुजरात के बाद दिल्ली में टीवी पत्रकारिता कर रही ओके इंडिया की एंकर शशि प्रिया, भोजपुरी गायिका पूजा झा, मेरठ की रंगकर्मी जूही त्यागी, कड़े संघर्ष के बाद अपनी एड एजेंसी संचालित करने वाली अनामिका सिन्हा, दिल्ली में डीएमएस आरोही की आयोजित रियलिटी शो की फाइनलिस्ट दिव्यांग गायिका नमिता विश्वास।

इसके अलावा अमेजॉन के लिए मॉडलिंग और जी के लिए अभिनय करने के साथ सामाजिक गतिविघियों में हिस्सा लेने वाली मॉडल रश्मि रूबी वर्मा शामिल हैंं। समारोह के आयोजक अमर आनंद और टीवी एंकर गरिमा सिंह ने सूत्रधार के रूप में खूब समां बांधा।

छोटी सी आशा महिलाओं के जज्बे, उनकी भूमिकाआों और संघर्श को सर्पित एक गीतमय समारोह है, जिसे ईवेंट जर्नलिज्म की अवधारणा पर काम कर रहे अमर आनंद ने तैयार किया है। दिल्ली में अमर आनंद का ये 12वां समारोह था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here