महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: BJP की सहयोगी पार्टी ने अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को दिया टिकट

0

केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले की पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (आरपीआई) ने महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन के भाई को अपना उम्मीदवार बनाया है। महाराष्ट्र में दलितों के नेता के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले रामदास अठावले ने डॉन छोटा राजन के भाई दीपक निकल्जे को टिकट दिया है। दीपक निखलजे को सतारा की फलटन सीट से टिकट दिया गया है। बता दें कि, रामदास अठावले की पार्टी आरपीआई, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की सहयोगी भी है। महाराष्ट्र में भी यह गठबंधन का हिस्सा है।

छोटा राजन
file photo

महाराष्ट्र में एनडीए गठबंधन से आरपीआई को 6 मिली हैं। इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, आरपीआई उम्मीदवार के रूप में दीपक निकल्जे के नाम की घोषणा केंद्रीय सामाजिक न्याय राज्य मंत्री रामदास अठावले ने बुधवार को की। केंद्रीय मंत्री ने पांच अन्य नामों की भी घोषणा की, जो आरपीआई उम्मीदवारों के रूप में महाराष्ट्र चुनाव लड़ेंगे।

महाराष्ट्र चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करते हुए, रामदास अठावले ने कहा कि उनकी पार्टी को चुनाव लड़ने के लिए महागठबंधन में छह सीटें मिली हैं। पार्टी सतारा की फलटन, सोलापुर की मालशिर, नांदेड़ की भंडारा और नायगांव, परभणी की पथरी और शिवाजी नगर की मानखुर्द सीट पर अपना प्रत्याशी उतारा है।

इससे पहले दीपक निखलजे तीन बार से चेंबूर सीट से चुनाव लड़ते आ रहे हैं। तीनों बार वह चुनाव हार गए थे। इस बार यह सीट शिवसेना के पास चली गई। इसके बाद दीपक को फलटन से मैदान में उतारा गया है। डॉन छोटा राजन फलटन का ही रहने वाला है।

राजनीतिक पार्टियों ने महाराष्ट्र का रण जीतने के लिए ऐड़ी चोटी का जोर लगाना शुरू कर दिया है। महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में बीजेपी, शिवसेना और आरपीआई के बीच गठबंधन हुआ है। तीनों पार्टी राज्य में मिलकर चुनाव लड़ रही हैं। महाराष्ट्र की सभी 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को एक ही चरण में वोट डाले जाएंगे और 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here