छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव LIVE: चाकचौबंद सुरक्षा के बीच दूसरे चरण का मतदान जारी

0

भारी चाकचौबंद सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग मंगलवार (20 नवंबर) की सुबह से जारी है। दूसरे चरण के लिए 72 सीटों पर सुबह आठ बजे से शाम पांच बजे तक मतदान होगा। बता दे कि राज्य में पहले चरण का मतदान 12 नवंबर को हुआ था।

छत्तीसगढ़
फाइल फोटो

राज्य में आज मतदाता विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंकर अग्रवाल, राज्य शासन के नौ मंत्रियों और नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंहदेव समेत 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के अधिकारियों ने बताया कि राज्य के 19 जिलों की 72 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। अधिकारियों ने बताया कि दूसरे चरण में 1,53,85,983 मतदाता 1079 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इसमें 119 महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं।

राज्य के रायपुर नगर दक्षिण विधानसभा क्षेत्र में सबसे अधिक 46 उम्मीदवार और बिंद्रानवागढ़ में सबसे कम छह उम्मीदवार हैं। राज्य के गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, कबीरधाम, जशपुर और बलरामपुर जिले के कुछ हिस्से नक्सल प्रभावित हैं। इन जिलों में सुरक्षा बल के जवानों को बड़ी संख्या में तैनात किया गया है।

राज्य में बीजेपी पिछले 15 वर्षों से सत्ता में है और इस बार उन्होंने 65 सीटें जीतकर चौथी बार सरकार बनाने का लक्ष्य रखा है। वहीं कांग्रेस को भरोसा है इस बार उन्हें जीत मिलेगी और 15 वर्ष का उनका वनवास समाप्त होगा। राज्य के दोनों प्रमुख दल सरकार बचाने और बनाने को लेकर आमने सामने हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here