बिहार में आखरी चरण के चुनाव से पहले छठी के दूध की सियासत

0

राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद ने मंगलवार को बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें व अंतिम चरण के मतदान प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को छठी का दूध याद दिलाने की बात कही। पूर्व केंद्रीय मंत्री लालू प्रसाद ने पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए मोदी के सोमवार की चुनावी सभा के दौरान लालू और नीतीश के छह दिन शेष रहने वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा, “नरेन्द्र मोदी आते हैं और अनाप-शनाप बोलकर चले जाते हैं। मतगणना के अब पांच दिन बचे हैं, इन पांच दिनों में छठी का दूध याद करा देंगे।”

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने लालू के इस बयान पर प्रतिकिया स्वरूप कहा, “लालूजी राजनीति में अंतिम सांस ले रहे हैं और अंत में जुबान पर नियंत्रण नहीं रह पाता है। कुछ यही हाल लालूजी का भी हो गया है। वैसे लालूजी की यह पुरानी चाल रही है।”

उधर, भाजपा नेता और लालू प्रसाद के करीबी रहे रामपाल यादव ने कहा, “जनता छठी का दूध याद दिलाने के लिए बैठी है। आप लोग देखिएगा। कौन किसको छठी का दूध याद दिलाता है।”

लोक जनशक्ति के अद्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा की आठ तारीख का इंतज़ार कर लीजिये और आप को पता चल जाएगा कि किसे छठी का दूध याद आने वाला है|

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री सोमवार को बिहार में एक चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे। उस दौरान उन्होंने कहा था कि बिहार में अब लालू और नीतीश के छह दिन शेष रह गए हैं।

बिहार विधानसभा चुनाव के पांचवें और अंतिम चरण का मतदान गुरुवार को होना है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here