चेन्नई: सुनारों के घर छापा मारकर पकड़ा 90 करोड़ का कैश और 100 किलो सोना

0

चेन्नई में गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों ने आज आठ आवासीय और कार्यालय परिसरों पर छापे मारे जिसमें 90 करोड़ रुपए नकद और 100 किलोग्राम सोना बरामद किया गया। बरामद नकदी में से 10 करोड़ रुपए के दो हजार रुपए के नए नोटों में हैं। आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि आयकर विभाग ने ज्वैलरों की दुकानों एवं होटल में छापे की कार्रवाई की।

chennai-cash-seizure_647_120816091238

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आयकर विभाग के मुताबिक, बड़े मनी एक्सचेंज रैकेट का पर्दाफाश किया गया है। आयकर टीम ने दो सोना कारोबारी शेखर रेड्डी और श्रीनिवास रेड्डी के घर और दफ्तरों पर ये छापेमारी की हैं। इसके अलावा एक होटल पर भी छापा मारा गया। जिन ठिकानों पर छापेमारी की गई है वे सभी अन्ना नगर और टी-नगर इलाके में हैं। इन आरोपियों से पूछताछ जारी है। इन कारोबारियों पर नोट एक्सचेंज करने का रैकेट चलाने का भी आरोप है।

chennai-raids_650x400_41481195889

आयकर विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध लेनदेन के जरिए कर छिपाने के मामले में और खास सूचना के आधार पर कुछ महीनों से ऐसे लोगों पर नजर रखी जा रही थी और आज जांच शुरू की गयी।

पुलिस और आयकर विभाग की टीम ने पर्याप्त सबूत जुटाने के बाद छापेमारी की कार्रवाई एक साथ आठ ठिकानों पर गुरुवार दोपहर करीब 2 बजे शुरू की।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here