2000 के नोट का डर दिखाकर चेन्नई के कैब ड्राइवर ने उठाया फायदा

0

नोटबंदी की घोषणा के बाद से अजीब-अजीब मामलों के उदाहरण सुनाई पड़ रहे है। 2000 के नोट से जुड़ी ऐसी ही एक घटना टवीट्र यूजर कृष अशोक ने साझा की जो वायरल हो गई। उन्होंने एक कैब ड्राइवर की चालाकी के बारें में बताया है कि किस प्रकार से उसने टोल बूथ पर 2000 का नोट दिखाकर धोखेबाजी की।

नोटबंदी

2000 के नोट को कोई भी आसानी से नहीं खुला रहा है। अगर आप 2000 में से 50 या 100 रूपये का सामान लेते तो हर कोई मना ही कर देता है। सवाल ही नहीं उठता कि आपका नोट कोई खुुला देगा। बल्कि 500 या 1000 रूपये का सामान लेने पर ही नोट के खुल जाने की सम्भावना बनती है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अशोक ने ट्वीटर पर एक ऐसी ही घटना का जिक्र करते हुए बताया कि वह उबर कैब से जा रहे थे। जब उनके ड्राइवर ने उनसे 2000 का नोट मांगा। जब अशोक ने पूछा कि क्यों तो ड्राइवर ने कहा कि आप बस देखते जाइए। उसके बाद गाड़ी टोल बूथ पर पहुंची तो ड्राइवर ने वही 2000 का नोट ऑपरेटर को दिखाया। जिसने नोट देखकर कार को बिना किसी पेमेंट के ही जाने दिया। ड्राइवर को शायद ऐसी ही उम्मीद थी।

यहां ड्राइवर को मालूम था कि वो नोट नहीं खुला पाएगा इसलिए उसने इस चालाकी को अंजाम दिया और बिना शुल्क चुकाए वहां से निकल गया। उसने 2000 के बड़े नोट का डर दिखाकर अपना शुल्क बचा लिया।

ऐसा अंदाज़ा लगाया जा रहा है कि टोल वाले के पास दो हज़ार के नोट के खुले नोट नहीं थे और ड्राइवर ने इस बात का अंदाज़ा पहले ही लगा लिया था. अशोक के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर ड्राइवर की नैतकिता पर सवाल उठने वाले पोस्ट किये जाने लगे।

इस पोस्ट के वायरल होने के बाद ड्राइवर की नैतिकता पर प्रश्न उठने लगे लेकिन लोगों को ये उम्मीद नहीं थी कि 2000 के बड़े नोट का डर दिखाकर इस तरह की धोखेबाजी भी की जा सकती है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here