मोदी मंत्रिमंडल में बड़ा बदलाव, स्मृति ईरानी से छिना सूचना प्रसारण मंत्रालय, पीयूष गोयल को मिला वित्त मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार

0

केंद्र की मोदी सरकार ने सोमवार(14 मई) की रात मंत्रिमंडल में बड़ा फेरबदल किया और स्मृति ईरानी को सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से मुक्त कर दिया गया। वहीं, रेल मंत्री पीयूष गोयल को वित्त मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

स्मृति ईरानी से सूचना प्रसारण मंत्रालय लेकर राज्यवर्धन राठौर को स्वतंत्र प्रभार दिया किया है, स्मृति ईरानी के पास अब केवल कपड़ा मंत्रालय की जिम्मेदारी रहेगी। बता दें कि, यह दूसरा मौका है जब स्मृति ईरानी से कोई प्रमुख मंत्रालय वापस लिया गया है, इससे पहले उनसे मानव विकास मंत्रालय वापस ले लिया गया था।

स्मृति के अलावा केंद्रीय मंत्री एसएस अहलूवालिया को पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय से मुक्त कर उन्हें इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की जिम्मेदारी दी गई है। अभी तक यह मंत्रालय अल्फ़ोंस कन्ननधनम के पास था, अल्फोंस अब केवल पर्यटन मंत्रालय का ही काम देखेंगे।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अरूण जेटली के स्वस्थ होने तक वित्त और कारपोरेट मामलों का प्रभार अस्थायी रूप से गोयल को सौंपा गया है। बता दें कि, जेटली का किडनी ट्रांसप्लांट सोमवार को ही हुआ और उसके बाद उन्हें कुछ महीनों तक आराम करना होगा।

ख़बरों के मुताबिक, अरुण जेटली की बीमारी के चलते यह तो पहले से ही तय था कि इसकी जिम्मेदारी किसी और मंत्री को दी जाएगी, लेकिन इस चर्चा में स्मृति ईरानी का नाम कहीं नहीं था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here