आंध्र प्रदेश: तेज हुई TDP-YSRCP के बीच राजनीतिक लड़ाई, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे को किया नजरबंद

0

आंध्र प्रदेश में तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के कार्यकर्ताओं पर हो रहे कथित हमले को लेकर गुंटूर जिले के अतमाकुर गांव जाने की कोशिश कर रहे राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू और उनके बेटे नारा लोकेश को उन्हीं के घर में नजरबंद कर दिया गया। चंद्रबाबू नायडू ने अपने कार्यकर्ताओं और नेताओं से बुधवार को सुबह 8 बजे से रात 8 बजे तक भूख हड़ताल का ऐलान किया है।

फाइल फोटो

TDP समर्थकों को उनके नेताओं के आवास की ओर जाने वाले रास्ते में पुलिस ने रोक दिया है। पुलिस ने कथित तौर पर राज्य के पूर्व मंत्रियों और विधायकों सहित कई TDP नेताओं को गिरफ्तार किया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, आंध्र प्रदेश के पूर्व मंत्री और TDP नेता भूमा अखिला प्रिया को पुलिस द्वारा निरोधात्मक हिरासत में लिया गया। कृष्णा जिले में, टीडीपी की पूर्व विधायक तंगिरला सोमय्या को नंदीगामा शहर में नजरबंद कर दिया गया है, जब वह अपने घर के सामने टीडीपी के अन्य नेताओं के साथ धरने पर बैठी थी। टीडीपी एमएलसी वाईवीबी राजेंद्र प्रसाद को भी उयुरु में नजरबंद कर दिया गया।

इस बीच, नायडू ने राज्य सरकार द्वारा गुंटूर जिले के दुर्गी मंडल में अटमाकुरू में अपने दौरे को रोकने और गुंटूर, कृष्णा जिला, प्रकाशम और अन्य जिलों में पार्टी नेताओं के घर की गिरफ्तारी को अलोकतांत्रिक करार दिया है। टीडीपी ने आरोप लगाया था कि उसके आठ पार्टी कार्यकर्ता मारे गए थे और कई अन्य को सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस से लगातार धमकियां दी जा रहीं है।

दरअसल, टीडीपी ने बुधवार को गुंटूर के पलनाडू में ‘चलो आत्मकूरु’ रैली बुलाई थी। पार्टी वाईएसआरसीपी सरकार में राजनीतिक हिंसा के आरोप में रैली करने वाली थी। हालांकि, आंध्र प्रदेश पुलिस ने पार्टी को रैली की इजाजत दिए जाने से इनकार कर दिया और नरसरावपेटा, सत्तेनापल्ले, पलनाडू और गुराजला में धारा 144 लागू कर दी गई। पुलिस ने राज्य में टीडीपी के कई नेताओं को भी नजरबंद कर दिया।

टीडीपी चीफ चंद्रबाबू नायडू सुबह 9 बजे आत्मकूरु के लिए निकलने वाले थे लेकिन उन्हें रोक दिया गया। इसके बाद उन्होंने अपने घर पर ही 12 घंटे तक भूख हड़ताल का ऐलान किया। उन्होंने टीडीपी काडर से भी भूख हड़ताल रखने को कहा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here