बीजेपी के वरिष्ठ नेता चंदन मित्रा ने पार्टी से दिया इस्तीफा, तृणमूल कांग्रेस में हो सकते हैं शामिल

0

राज्यसभा के दो बार सदस्य रह चुके वरिष्ठ पत्रकार चंदन मित्रा ने भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) से इस्तीफा दे दिया है।उनके तृणमूल कांग्रेस में शामिल होने की अटकलें लगाई जा रही हैं।

file photo- चंदन मित्रा

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, राज्यसभा के पूर्व सदस्य चंदन मित्रा ने पीटीआई को बताया, ‘मैंने अपना इस्तीफा पत्र (बीजेपी को) भेज दिया है। हालांकि, उन्होंने अपने अगले कदम के बारे में कुछ नहीं बताया। लेकिन सूत्रों के मुताबिक वह तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। इस क्षेत्रीय दल के एक नेता ने कहा है कि 21 जुलाई को कोलकाता में पार्टी की शहीदी दिवस रैली में मित्रा के उपस्थित रहने की संभावना है।

बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी के करीबी माने जाने वाले मित्रा को 2003 में उच्च सदन में मनोनीत किया गया था। उस वक्त बीजेपी नीत राजग की सरकार थी। वहीं, दूसरी बार वह पार्टी के टिकट पर 2010 में मध्य प्रदेश से राज्य सभा के लिए चुने गए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के तहत पार्टी में उनके पास मामूली संगठनात्मक जिम्मेदारी ही बची रह गई थी। उन्होंने 2014 का लोकसभा चुनाव पश्चिम बंगाल में हुगली से लड़ा था। लेकिन वह तीसरे स्थान पर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here