Paytm के संस्थापक ने दिल्ली के VVIP इलाके में खरीदा 82 करोड़ का बंगला

0

पेटीएम के संस्थापक और सीईओ विजय शेखर शर्मा ने नई दिल्ली के वीवीआईपी इलाक़े लुटियंस ज़ोन में 82 करोड़ का बंगला खरीदा है। ये बंगला गोल्फ लिंक इलाके में है जो कि देश के सबसे महंगे इलाकों में एक है, हालांकि कंपनी ने इस सौदे पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया है। पेटीएम फ्लिपकॉर्ट के बाद देश का दूसरा सबसे बड़ा डिजिटल स्टार्ट-अप है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, लुटियंस जोन में करीब 6,000 स्क्वायर फीट की प्रॉपर्टी के लिए मेमोरंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (एमओयू) पर दस्तखत करने के बाद अडवांस पेमेंट भी कर दिया है। हालांकि, उनके नाम से प्रॉपर्टी की रजिस्ट्री अभी नहीं हुई है। विजय शेखर शर्मा की कंपनी वन97 ने अगस्त 2010 में पेटीएम की शुरुआत की थी। करीब 20 प्रतिशत हिस्सेदारी के साथ अभी चीनी कंपनी अलीबाबा पेटीएम में सबसे बड़ी हिस्सेदार हैं, अलीबाबा चीन के डिजिटल एंटरप्रेन्योर जैक मा की कंपनी है।

गौरतलब है कि, लुटियंस ज़ोन दिल्ली का वीवीआईपी इलाके उनमें से एक है जहां पर देश के राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, मुख्य न्यायाधीश समेत सभी बड़े लोगों के सरकारी बंगले हैं। ख़बरों के मुताबिक, लुटियंस ज़ोन में करीब 1000 बंगले हैं जिनमें से 70 ही निजी संपत्ति है, बाकि सरकारी इमारतें हैं। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार, शर्मा को दिल्ली में रियल एस्टेट बाजार में आई गिरावट आई है जिसकी वजह से ये बंगला काफी सस्ता पड़ा है।

पेटीएम के सीईओ विजय शेखर शर्मा को फोर्ब्स मैगजीन ने हाल में 1.3 अरब डॉलर की निजी संपत्ति के साथ भारत का सबसे युवा अरबपति बताया। उनकी संपत्ति पिछले साल की तुलना में 162 प्रतिशत बढ़ी है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार, पेटीएम से इस सौदे की पुष्टि के बारे में संपर्क किया तो कंपनी ने इस पर कोई टिप्पणी करने से मना कर दिया।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here