केजरीवाल सरकार के नए मंत्रियों की नियुक्ति को केंद्र से मिली मंजूरी, CM बोले- फाइल क्यों रोकी

0

केजरीवाल सरकार को मंत्रिमंडल में दो नए मंत्री शामिल करने के फैसले पर केंद्रीय गृह मंत्रालय से मंजूरी मिलने का इंतजार खत्म हो गया है। जी हां, दिल्ली सरकार में दो नए मंत्री शामिल करने को केंद्र सरकार ने गुरुवार(18 मई) को मंजूरी दे दी है। सूत्रों के मुताबिक केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस पर अपनी मंजूरी देकर फाइल को अंतिम मंजूरी के लिए राष्ट्रपति के पास भेज दिया है। अब इन मंत्रियों को विधिवत शपथ दिलाई जा सकती है। delhiबता दें कि केजरीवाल सरकार ने विधायक राजेंद्र पाल गौतम और कैलाश गहलोत को मंत्री बनाने की सिफारिश केंद्र को भेजी थी। संभावना जताई जा रही है कि जल्द ही इन दोनों नए मंत्रियों के लिए शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा। इसके लिए दिल्ली सरकार ने भी तैयारियां शुरू कर दी है।

गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने मई के पहले सप्ताह में ही इन नामों को स्वीकृत के लिए भेज दिया था। लेकिन अब दिल्ली को नए मंत्री जल्द मिल जाएंगी और सरकार अपने विभागों में तेजी से काम कर सकेगी। इससे पहले आम आदमी पार्टी(आप) सरकार ने इस मामले में हुई देरी के लिए केंद्र पर निशाना साधा था।

बता दें कि पूर्व मंत्री संदीप कुमार और कपिल मिश्र को हटाए जाने के बाद मंत्री पद खाली थे। यह फाइल उपराज्यपाल के बाद राष्ट्रपति की मंजूरी के लिए जाती है और वहां से फाइल वापस आने शपथ की प्रक्रिया शुरू की जाती है। दिल्ली सरकार ने पानी संबंधित अन्य विभाग कैलाश गहलोत व समाज कल्याण से संबंधित विभाग राजेंद्र पाल गौतम को देने का फैसला किया है।

केजरीवाल ने साधा निशाना

वहीं, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार(18 मई) देर रात को ट्वीट कर कहा कि केंद्र सरकार 12 दिन से अधिक समय तक फाइल को क्यों दबाए बैठी रही, यह समझ नहीं आ रहा है।

इससे पहले भी सीएम केजरीवाल ने 16 मई को मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि दिल्ली में दो नए मंत्रियों की फाइल मंजूरी के लिए केंद्र सरकार 10 दिनों से लेकर बैठी है। उन्होंने कहा था कि दिल्ली सरकार में कई काम रुके हैं। आपकी(मोदी) हमसे दुश्मनी है, लेकिन इसका बदला दिल्ली की जनता से तो मत लो।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here