पद्मावती विवाद: सेंसर बोर्ड ने फिल्म को दी हरी झंडी, ‘पद्मावत’ हो सकता है फिल्म का नया नाम

0

2017 के सबसे बड़े विवादों में से एक पद्मावती को लेकर था जिसे अब सेंसर बोर्ड ने राहत दे दी है। फिल्म को बोर्ड ने U/A सर्टिफिकेट देने का फैसला किया है और सम्भावना व्यक्त कि जा रही है कि फिल्म का नाम ‘पद्मावत’ हो सकता हैं।

CBFC ने फिल्म को सर्टिफिकेशन देने से पहले एक एक्सपर्ट पैनल को फिल्म दिखाई. सूत्रों के मुताबिक, एक्सपर्ट पैनल ने पद्मावती फिल्म में कई चीजों को लेकर ऐतराज जताया है। गौरतलब हे कि फिल्म 18 दिसंबर को रिलीज़ होनी थी मगर भारी विरोध के चलते अभी तक नहीं हो पाई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रणवीर सिंह, दीपिका पादुकोण और शाहिद कपूर स्टारर ये फिल्म में 11 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी लेकिन विवादों के चलते नही हो पाई थी। 28 दिसंबर को हुई मीटिंग में कमेटी ने फिल्म पर कुछ सुझाव दिए थे। बोर्ड का मकसद फिल्म से जुड़े विवाद ख़त्म करना है।

बोर्ड ने एक एडवाइजरी पैनल भी बनाया था। रिव्यू कमेटी और एडवाइजरी पैनल की टिप्पणी मिलने के बाद बोर्ड ने विवाद ख़त्म करने के लिए जरूरी सुझाव मान लिए हैं। भंसाली की फिल्म ‘पद्मावती’ अपनी शूटिंग के समय से ही विवादों में रही है. करणी सेना और दूसरे समूह फिल्म का विरोध कर रहे हैं। इनका दावा है कि इसमें ऐतिहासिक तथ्यों को तोड़ा-मरोड़ा गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here