VIDEO: मोदी सरकार ने राफेल विमान क्यों महंगा खरीदा, सिलीन मेरी का यह वीडियो आपको हंसा-हंसा कर लोटपोट कर देगा

0

राफेल विमान सौदे पर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के सनसनीखेज दावे के बाद भारत में सियासी घमासान जारी है। राफेल सौदे में ‘ऑफसेट साझेदार’ के संदर्भ में फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के कथित बयान को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विपक्ष लगातार हमला बोल रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राफेल मामले की संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) से जांच की मांग कर रहे हैं, उनका आरोप है कि यह ‘स्पष्ट रूप से भ्रष्टाचार का मामला’ है।

राफेल

दरअसल, फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने मीडियापार्ट को दिए इंटरव्यू में कहा कि राफेल सौदे में रिलायंस का नाम खुद भारत सरकार ने सुझाया था। ओलांद का इंटरव्यू दुनिया के कई टीवी चैनलों पर प्रसारित होने के बाद राफेल सौदे को लेकर सरकार और विपक्ष दोनों की तरफ से प्रतिदिन आरोप-प्रत्यारोप जारी हैं। फ्रांस्वा ओलांद के इस बयान के बाद विपक्षी पार्टियों के आरोपों को बल मिला और उन्होंने सरकार पर हमलावर तेवर अख्तियार कर लिए है।

राफेल मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुप्पी पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के अंदर से भी आवाज उठने शुरू हो गए हैं। विपक्ष के साथ-साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऊपर अब उन्हीं की पार्टी के नेता हमलावर होने लगे हैं। बीजेपी के दिग्गज सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री शत्रुघ्न सिन्हा ने सीधे-सीधे पीएम मोदी की चुप्पी पर सवाल उठाया है।

शत्रुघ्न सिन्हा ने गुरुवार को पीएम मोदी का बिना नाम लिए ट्वीट कर करते हुए लिखा था कि सर जी! कृपया पूर्व फ्रांसीसी राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के विरोधाभास बयान पर अपनी चुप्पी तोड़ें (क्योंकि आप दोनों बैठक में उपस्थित थे) अन्यथा लोग सोचेंगे कि वह सच बोल रहा है।

इसी बीच, राफेल विमान सौदे को लेकर सिलीन मेरी का एक वीडियो सामने आया है, जिसे देखकर आप हंस-हंसकर लोटपोट हो जाएंगे। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सिलीन मेरी राफेल विमान सौदे को लेकर मोदी सरकार पर कई तंज भी कस रही है। इस वीडियो में वह कथित तौर पर बता रहीं है कि क्यों मोदी सरकार को राफले विमान मंहगा खरीदना पड़ रहा है, जो यूपीए सरकार द्वारा किए गए सौदे से तीन गुना महंगा है।

वीडियो की शुरुआत में सिलीन मेरी कह रहीं है, “दो दिन से सुन रहें है आप क्या बवाल लगा रखा है राफेल राफेल लगा रखा है, हमें समझ में नहीं आ रहा था यह सब क्या बवाल है तो हम भी पता लगाने की कोशिश किए। कोशिश किए तो हमने पल्वी दीदी का एक वीडियो देखे ज्यादा समझ नहीं आया एक पायल दीदी का वीडियो देख तो उसमें भी ज्यादा समक्ष में नहीं आया उनको ज्यादा समझाना नहीं आता है। तब हमको किसी से व्हॉट्सॲप पर केरल वाले भइया का एक वीडियो भेजा।”

सिलीन मेरी के मुताबिक, उन्हें जो वीडियो व्हॉट्सॲप पर आया था वह मलयालम भाषा मे था लेकिन उन्होंने उस वीडियो को समझने के लिए किसी से उस पूरे वीडियो को समझा। उन्होंने कहा कि उस वीडियो को समझने के बाद उन्हें इस वीडियो (राफेल) के बारें में ऐसी-ऐसी बात पता चली है कि उसमें उनकी(मोदी) की कोई गलती नहीं है।

सिलीन मेरी ने बताया कि केरल वाले भाई का यह वीडियो देख कर उन्हें बहुत कुछ समझ में आया कि आखिर हमारे सरकार को राफेल विमान क्या मंहगा पड़ा है? सिलीन का यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से भरा हुआ है।

देखिए वीडियो

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here