दिल्ली: CBSE का 12वीं कक्षा के अकाउंट का पेपर लीक, मनीष सिसोदिया ने दिए जांच के आदेश

0

केंद्रीय माध्‍यमिक शिक्षा बोर्ड(CBSE) की जारी परिक्षाओं के बीच ख़बर है कि, 12वीं की कक्षा का पेपर लीक हो गया है। खबरों के मुताबिक, बताया जा रहा है कि अकाउंट का पेपर लीक हुआ है। दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने इस खबर की पुष्टि की है। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए सीबीएसई ने पेपर लीक मामले की जांच शुरू कर दी है।

file photo- indianexpress

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बताया जा रहा है कि गुरुवार(15 मार्च) को सुबह से ही वॉट्सऐप और अन्य सोशल मीडिया साइट पर अकाउंट पेपर की कॉपी शेयर की जा रही थी। ख़बरों के मुताबिक, सीबीएसई के अकाउंट पेपर के सेट 2 का प्रश्नपत्र लीक होने की खबर है। इस बीच, सीबीएसई ने तुरंत एक्सपर्ट कमिटी का गठन किया है जो पेपर लीक की जांच करेगा। हालांकि, सीबीएसई ने जांच के बाद पेपर लीक होने की खबर को गलत बताया है।

दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने गुरुवार(15 मार्च) को ट्वीट करते हुए लिखा कि, ‘CBSE के 12वीं क्लास के पेपर लीक होने की शिकायत मिली है। शिक्षा निदेशालय के अधिकारियों को मामले की जांच करने और इस बारे में शिकायत दर्ज करने को कहा गया है। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी ताकि सीबीएसई की लापरवाही का नुकसान मेहनतकश छात्रों को नहीं उठाना पड़े।’

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीएसई कक्षा 12वीं के अकाउंट का सेट-II का पेपर लीक हो गया है। इस पेपर की प्रतियां वॉट्सऐप पर शेयर की जा रही थी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here