CTET 2020 Exam: CBSE बोर्ड ने बताया- कब आयोजित होगी CTET परीक्षा; परीक्षा की तारीख से जुड़ी जानकारी ctet.nic.in पर देख सकते हैं उम्मीदवार

0

CTET 2020 Exam: केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी 2020) की तारीखों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। परीक्षा का आयोजन करने वाले केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बताया है कि परीक्षा का आयोजन कब किया जाएगा। सीबीएसई ने कहा है कि जब भी स्थिति अनुकूल होगी तभी सीटीईटी परीक्षा का आयोजन किया जाएगा। परीक्षा की तारीख और इससे जुड़ी सारी जानकारी उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर ले सकते हैं।

CBSE
फाइल फोटो: सोशल मीडिया

दरअसल, अनुराग चतुर्वेदी नाम के एक ने यूजर हाल ही में सीबीएसई को टैग करते हुए अपने ट्वीट में लिखा, “महोदय! विनम्र निवेदन है- CTET 2020 का Admit Card जल्द से जल्द जारी करें- जिसे उत्तीर्ण कर, शैक्षिक रोजगार की तलाश में टहल रहे छात्रों का मनोबल बढ़ सके।”

यूजर के ट्वीट का जवाब देते हुए सीबीएसई ने कहा, “जब परीक्षाओं के संचालन के लिए स्थिति अनुकूल होगी उसके पश्चात ही सीटीईटी परीक्षा की तारीख वेबसाइट पर सूचित की जाएगी। अत: इससे सम्बंधित अपडेट आप सीटीईटी की वेबसाइट ctet.nic.in पर देख सकते है।”

बता दें कि, सीबीएसई की ओर से आयोजित होने वाली सीटीईटी परीक्षा 5 जुलाई 2020 को आयोजित होने वाली थी। लेकिन कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण महामारी और उसकी वजह से चल रहे लॉकडाउन के कारण परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। इसके बाद से स्टूडेंट्स लगातार बोर्ड से पूछ रहे हैं कि आखिर परीक्षा कब होगी। इसी वजह से सीबीएसई बोर्ड ने स्पष्ट कर दिया है कि जब स्थितियां अनूकूल हो जाएंगी तब परीक्षा कराई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here