“CBI सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करती है”

0

आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक और दिल्‍ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बार भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह पर जोरदार निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया के जरीए आरोप लगाया है कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) अमित शाह को रिपोर्ट करती है।

अमित शाह
(file photo- AFP)

दरअसल, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट करते हुए लिखा ‘अब सीबीआई ने मरीजों के पर्चों समेत मोहल्ला क्लीनिक की 3 लाख पन्नों के दस्तावेज की जांच शुरू कर दी है। सभी सीएमओ, 2 एडीशनल डायरेक्टर, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, एडीशनल सेक्रेटरी, ओएसडी से डायरेक्टर और कई अन्य अधिकारियों को समन भेजा गया है। मोदी जी, दिल्ली के मोहल्ला क्लीनिक्स बंद करवाने के बजाय पूरे देश में मोहल्ला क्लीनिक खोलिए।’

केजरीवाल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा, ‘सीबीआई सीधे अमित शाह को रिपोर्ट करती है। मैं अमित शाह से पूछना चाहता हूं कि नए मामलों को शुरू करने से पहले मनीष सिसोदिया और सतिंदर जैन के खिलाफ सीबीआई में पहले से ही चल रहे कई मामलों का भाग्य हमें बताएं। नए केस शुरू करने के पहले मनीष सिसोदिया और सतिंदर जैन को तो जेल भेज लो।’

केजरीवाल ने एक अन्य ट्वीट में लिखा, ‘दिल्ली सरकार ने दस्तावेजों की फोटोकॉपी के लिए 3 लाख रुपये खर्च किए। इस धन के लिए अधिकारियों के द्वारा विशेष अनुमति ली गई। मैं चुनौती देता हूं कि मोदी जी अगर इस जांच में सीबीआई अफसर की तनख्वाह या फोटोकॉपी पर खर्च हुए 3 लाख रुपये भी वसूल कर पाएं।

बता दें कि, मोहल्ला क्लीनिक दिल्ली सरकार की प्रमुख परियोजनाओं में से एक है। अभी दिल्ली के निवासियों को उनके घर के निकट प्राथमिक स्वास्थ्य सेवा प्रदान करने के लक्ष्य के साथ तकरीबन 165 मोहल्ला क्लीनिक चल रहे हैं। सरकार का लक्ष्य राष्ट्रीय राजधानी में ऐसे 1000 मोहल्ला क्लिनिक स्थापित करने का है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here