दिल्ली: मुश्किल में फंस सकते हैं स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन, CBI के हाथ लगे उनसे जुड़े अहम दस्तावेज? AAP ने बताया साजिश

0

भ्रष्टाचार मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) जांच का सामना कर रहे दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की मुश्किलें और बढ़ सकती हैं। सीबीआई ने किसी और मामले की जांच के दौरान जैन की संपत्तियों के अहम कागजात बरामद की हैं। जो उनके लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई को मिले दस्तावेजों में जैन की तीन प्रॉपर्टीज के कागजात, 2 करोड़ रुपये की डिपाजिट स्लिप्स और उनकी कंपनी की 41 चेकबुक शामिल हैं।

FILE PHOTO: GOOGLE

हिंदुस्तान में छपी रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली डेंटल काउंसिल के रजिस्ट्रार डॉ. ऋषि राज की शनिवार रात गिरफ्तारी के बाद एक लॉकर की तलाशी में सीबीआई को कुछ दस्तावेज मिले हैं जिनमें करोड़ों की प्रॉपर्टी के कागजात और चेक बुक शामिल हैं। सीबीआई सूत्रों के मुताबिक ये दस्तावेज सत्येंद्र जैन से जुड़े हुए हैं।

सीबीआई प्रवक्ता अभिषेक दयाल का कहना है कि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही स्पष्ट तौर पर जानकारी दी जाएगी। वहीं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मीडिया सलाहकार नागेंद्र शर्मा ने कहा कि सत्येंद्र जैन को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) जानबूझकर फंसा रही है। उनका उस रजिस्ट्रार से कोई रिश्ता नहीं है। जिन कागजों का जिक्र है, वो कागज सत्येंद्र जैन खुद सीबीआई को दे चुके हैं।

सीबीआई प्रवक्ता ने कहा कि डॉ. ऋषि राज के घर से 41 चेक बुक व तीन संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए गए हैं। इनमें से कई में सत्येंद्र जैन और उनकी पत्नी का नाम लिखा हुआ है। दस्तावेजों में 12 बीघा 2 बिस्वा, 8 बीघा 17 बिस्वा जमीन और 14 बीघा जमीन की पावर ऑफ अटॉर्नी के कागजात शामिल हैं। यह भूमि दिल्ली के केराला गांव की बताई जा रही हैं। इसके अलावा 24 लाख कैश, आधा किलोग्राम सोना, 2 करोड़ की डिपॉजिट स्लिप शामिल है।

डॉ. ऋषि राज और प्रदीप शर्मा को रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया गया था। इन पर ब्लैक लिस्ट कंपनी को काम देने के बदले 4.73 लाख रुपये रिश्वत लेने का आरोप है। सीबीआई ने छापेमारी में चेकबुक और संपत्तियों के दस्तावेज बरामद किए हैं।

‘आप’ के प्रवक्ता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सीबीआई जिन कागजों का जिक्र कर रही है, वह सत्येंद्र जैन खुद सीबीआई को दो बार दे चुके हैं। बीजेपी सत्येंद्र जैन की छवि खराब करने की कोशिश कर रही है। उसे हाईकोर्ट से उनके खिलाफ दायर मामलों में कई बार फटकार भी लग चुकी है।

भारद्वाज ने ट्वीट कर कहा कि, ‘CBI जिन कागजों का जिक्र कर रही है, वे सारे दस्तावेज सत्येंद्र जैन खुद सीबीआई को दो बार दे चुके हैं और पिछले कई वर्षों की इनकम टैक्स रिटर्न में घोषित हैं। इसमें नया क्या है?’ उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी सरकार केवल सत्येंद्र जैन की छवि को खराब करने की कोशिश कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here