मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेप कांड: नीतीश सरकार के पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घरों पर CBI का छापा

0

बिहार के मुजफ्फरपुर के ‘बालिका गृह’ नाम के नारी निकेतन में 34 मासूम बच्चियों के साथ दरिंदगी के मामले ने तूफान मचा रखा है। इस रेप कांड में घिरीं नीतीश सरकार के पूर्व समाज कल्याण विभाग मंत्री मंजू वर्मा पर शिकंजा कसता जा रहा है। बालिका गृह कांड मामले में आरोपों का सामना कर रहीं मंजू वर्मा के आवास पर केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का छापा पड़ा है।

मंजू वर्मा
फाइल फोटो- मंजू वर्मा

समाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के सिलसिले में बिहार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पटना और बेगुसराय स्थित घर पर सीबीआई ने छापा मारा है।

बता दें कि इस मामले में विपक्ष के बढ़ते दबाव के बीच बिहार सरकार की समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा ने बुधवार (8 अगस्त) को इस्तीफा दे दिया था। इस्तीफा देने के बाद मंजू वर्मा ने सफाई देते हुए कहा कि उन्हें ‘टारगेट’ किया गया। उन्होंने तेजस्वी यादव पर आरोप लगाते हुए कहा कि कई रसूखदारों को बचाने के लिए उन्होंने मुझे निशाना बनाया। बता दें कि विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंजू वर्मा को बर्खास्त करने की मांग की थी।

मंजू वर्मा के इस्तीफे के बाद राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और बिहार के पूर्व उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर कहा था कि, “फ़ुल टॉस बॉल पर ही नीतीश जी का एक विकेट गिर गया। अभी बाउन्सर, गुगली, दूसरा और यॉर्कर तो बाक़ी है। देखते रहना, विपक्ष की आक्रामक फ़ील्डिंग और बालिंग के आगे बेचैनी में कहीं हिट विकेट आउट ना हो जाए।”

बता दें कि केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है। मीडिया रिपोर्ट में ऐसे अंदेशा जताया जा रहा है कि इसकी आंच मंजू वर्मा के पति चंद्रेश्वर वर्मा तक भी पहुंच सकती है। चंद्रेश्वर वर्मा पर इस मामले के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर के साथ कथित संबंध होने के आरोप हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here