बैंक फ्रॉड केस में CBI ने अपने ही हेडक्वार्टर पर मारा छापा, 2 DSP समेत कई अधिकारी रडार पर

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम ने बुधवार को नई दिल्ली स्थित अपने मुख्यालय में अपने स्वयं के कुछ अधिकारियों से जुड़े परिसरों में तलाशी ली। सीबीआई को अपने कुछ अधिकारियों जिसमें दो डीएसपी भी शामिल हैं, उनपर रिश्वत लेने का शक है। सीबीआई को शक है कि इन अधिकारियों ने बैंक फ्रॉड के आरोपी से घूस लिया। इसके अलावा सीबीआई ने गाजियाबाद, नोएडा और दिल्ली में कई सीबीआई अधिकारियों के घर पर भी छापेमारी की।

सीबीआई

CBI की भ्रष्टाचार रोधी इकाई ने गाजियाबाद में सीबीआई अकादमी में तैनात डीएसपी रैंक के अधिकारी आरके ऋषि सहित चार अधिकारियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। अन्य तीन डीएसपी आरके सांगवान और बीएसएफसी (बैंकिंग सुरक्षा) के दो अधिकारी हैं। इन अधिकारियों के अलावा, कुछ अधिवक्ताओं और अज्ञात व्यक्तियों पर “कुछ मामलों की जांच से समझौता करने” का भी आरोप लगाया गया है।

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक, सीबीआई के प्रवक्ता आरसी जोशी ने कहा कि, “दिल्ली, गाजियाबाद, नोएडा, गुड़गांव, मेरठ और कानपुर सहित करीब 14 स्थानों पर तलाशी ली गई।” इंडिया टुडे के मुताबिक, कुछ अधिकारियों ने सीबीआई परिसर में ही रिश्वत स्वीकार कर ली।

सीबीआई अधिकारी के मुताबिक, एजेंसी की जानकारी में आया था कि उसके कुछ अपने ही अधिकारियों ने बैंक फ्रॉड के एक केस में रिश्वत ली थी। जिन अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की गई है उनमें कुछ ऐसे थे जो आरोपी कंपनी से लंबे समय से लगातार रिश्वत ले रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here