लखनऊ: अवैध रेत खनन मामले को लेकर IAS बी चंद्रकला के आवास पर CBI का छापा

0

अवैध रेत खनन मामले में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीमों ने शनिवार (5 जनवरी) को लखनऊ, कानपुर, हमीरपुर, जालौन समेत कई जगहों पर छापेमारी की। सीबीआई टीम ने इसी मामले में लखनऊ स्थित हुसैनगंज में आईएएस अधिकारी बी. चंद्रकला के आवास पर भी छापा मारा।

बी चंद्रकला
फाइल फोटो

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बी. चंद्रकला के घर से सीबीआई टीम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए हैं। सरोजनी नायडू मार्ग स्थित सफायर अपार्टमेंट में रहने वाली बी. चन्द्रकला के फ्लैट नंबर 101 में सीबीआई की टीम मौजूद है, फिलहाल कार्रवाई जारी है।

बता दें कि सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा ऐक्टिव रहने वाले आईएएस अफसरों में बी. चंद्रकला की भी गिनती होती है। 2008 बैच की उत्तर प्रदेश काडर की आईएएस बी. चंद्रकला तेलंगाना की मूल निवासी हैं।

गौरतलब है कि अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली पूर्व की समाजवादी सरकार में बी. चंद्रकला की पोस्टिंग हमीरपुर जिले में जिलाधिकारी के पद पर की गई थी। आईएएस बी.चन्द्रकला पर आरोप हैं कि उन्होंने जुलाई 2012 के बाद हमीरपुर जिले में 50 मौरंग खनन के पट्टे कर दिए थे। हालांकि, उस दौरान ई-टेंडर के जरिए मौरंग के पट्टों को स्वीकृत करने का प्रावधान था। लेकिन, बी.चन्द्रकला ने सारे प्रावधानों की अनदेखी की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here