सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की शिकायत के बाद CBI ने अनुराग कश्यप समेत अन्य फिल्म कंपनियो के खिलाफ दर्ज किया मामला

0

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय से शिकायत मिलने के बाद केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने वित्तीय अनियमितताओं से जुड़े मामलों में फिल्म निर्माता अनुराग कश्यप, नेशनल फिल्म डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एनएफडीसी), सन टीवी, यूएफओ मूवीज सहित अन्य कई कंपनियों के खिलाफ शिकायत दर्ज की है। इस मामले में अनुराग, बनर्जी सहित इन कंपनियों के प्रमुखों से पूछताछ करेगी।

अनुराग कश्यप
फाइल फोटो: अनुराग कश्यप

केंद्र सरकार की तरफ से कुछ माह पहले जानकारी मिलने के बाद सीबीआई की भ्रष्टाचार निषेध शाखा ने एनएफडीसी से कहा था कि वह जांच-पड़ताल के लिए जरूरी दस्तावेज मुहैया कराए। एचएफडीसी पर आरोप है कि उसके माध्यम से अनुराग कश्यप व दिबाकर बनर्जी ने वित्तीय अनियमितताओं को अंजाम दिया।

सीबीआई की रिपोर्ट के अनुसार एनएफडीसी ने यूएफओ मूवीज को 40 लाख रुपए एवं 62 लाख रुपए अनुराग कश्यप को अतिरिक्त राशि का भुगतान किया, जो उसके स्वयं के नियमों का उल्लंघन है। ऐसे ही अतिरिक्त भुगतान की शिकायतें दिबाकर बनर्जी के खिलाफ मिली हैं।

यह भी पता चला कि दोनों फिल्म निर्माताओं ने एनएफडीसी से संबंधित कार्य से अर्जित मुनाफा भी अपने पास रख लिया, जबकि उसे एनएफडीसी के साथ साझा किया जाना था। हालांकि, अनुराग कश्यव एवं यूएफओ मूवीज ने आरोप नकारते हुए कहा कि उन्होंने कोई गलत काम नहीं किया है।

अनुराग कश्यप ने ट्वीट करते हुए लिखा, यह सब खबर झूठी हैं मुझे अभी तक ऐसा कोई भी नोटिस नहीं मिला है। सिर्फ मीडिया के लोग ही मुझसे सवाल पूछ रहें है। अगर किसी ने भी इस लेटर की कॉपी को देखा है तो कृप्या कर वह मुझे उसका स्क्रीनशॉट भेटे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here