CBI ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच पूरी होने का दावा करने वाली मीडिया रिपोर्ट्स को किया खारिज

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार को उन मीडिया रिपोर्ट को ”काल्पनिक” और ”त्रुटिपूर्ण” करार दिया, जिनमें दावा किया गया है कि एजेंसी ने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में अपनी जांच पूरी कर ली है और जल्द ही वह ”क्लोजर रिपोर्ट” दाखिल कर सकती है। इस मामले में प्राथमिकी दर्ज किए जाने के बाद से तीसरी बार जारी ऐसे बयान में केंद्रीय जांच एजेंसी ने अभिनेता की मौत के मामले में अपने निष्कर्षों से संबंधित खबरों को काल्पनिक करार दिया है।

सुशांत सिंह राजपूत

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) के प्रवक्ता आरके गौर ने एक बयान में कहा, ”सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में सीबीआई की जांच जारी है। मीडिया में कुछ ऐसी काल्पनिक रिपोर्ट सामने आयी हैं कि सीबीआई एक निष्कर्ष पर पहुंच चुकी है। यह फिर दोहराया जाता है कि ऐसी रिपोर्ट त्रुटिपूर्ण एवं काल्पनिक हैं।”

सीबीआई सुशांत की महिला मित्र रिया चक्रवर्ती और उसके परिवार के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोपों के संबंध में जांच कर रही है। राजपूत (34) का शव 14 जून को उनके बांद्रा स्थित उनके फ्लैट में फंदे से लटकता पाया गया था, जिसके बाद से मुंबई पुलिस विभिन्न कोणों से इस मामले की जांच कर रही थी। बाद में मामला सीबीआई को सौंपा गया था।

वहीं, एम्स के फोरेंसिक दल ने अभिनेता की मौत के मामले में किसी गड़बड़ी की आशंका को खारिज किया था। फोरेंसिक मेडिकल बोर्ड के प्रमुख सुधीर गुप्ता ने कहा था, ” यह फांसी लगाकर आत्महत्या का मामला है। हमें अपने निष्कर्षों की रिपेार्ट सीबीआई को सौंप दी है।”

बता दें कि, इस तरह की खबरें सामने आई थी कि सुशांत मामले में सीबीआई जांच पूरी हो गई है। यह भी कहा जा रहा था कि सीबीआई को अभी तक सुशांत की मौत में किसी तरह की साजिश या फाउल प्ले नहीं मिला है। कहा जा रहा था कि, सीबीआई जल्द ही अपनी रिपोर्ट पटना की सीबीआई कोर्ट में पेश करेगी। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here