परीक्षा और पैरेंट्स-टीचर मीटिंग टालने के लिए छात्र ने किया प्रद्युम्न का मर्डर, यौन शोषण का मामला नहीं- CBI

0

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न मर्डर केस में सीबीआई ने स्कूल के 11वीं के छात्र को हिरासत में लिया है। छात्र को हिरासत में लेने के बाद सीबीआई ने खुलासा करते हुए इस केस की पर्तें खोलने का दावा किया है।

प्रद्युम्न
फोटो- ABP News

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, प्रेस कांन्फ्रेस कर सीबीआई ने बताया है कि उसने 11वीं छात्र को गिरफ्तार किया है। जिसने दूसरी क्लास के प्रद्युम्न को सिर्फ इसलिए मार दिया क्योंकि वह चाहता था कि परीक्षा और पैरेंट्स-टीचर मीटिंग टल जाए। सीबीआई का दावा किया है कि हिरासत में लिए गए छात्र ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है।

ख़बरों के मुताबिक, वहीं दूसरी ओर सीबीआई ने यौन उत्पीड़न की बात को खारिज किया है। सीबीआई ने दावा किया है कि इस हत्याकांड में गिरफ्तार किए गए ड्राइवर और कंडक्टर का कोई हाथ नहीं है और न यह यौन शोषण का मामला है।

सीबीआई की इस जांच के बाद हरियाणा पुलिस की जांच गंभीर सवालों के घेरे में आ गई है। सीबीआई अब इस बात की भी जांच कर रही है कि कंडक्टर को किस तरह फंसाया गया और इसके लिए कौन जिम्मेदार हैं। अब सीबीआई जांच के दायरे में गुरुग्राम पुलिस और स्कूल के बीच साजिश भी शामिल हो गई है।

वहीं छात्र की गिरफ्तारी की सूचना प्रद्युम्न के परिजनों को भी दे दी गई है। सीबीआई ने इस छात्र को शाम को गिरफ्तार किया था। जिसे गुड़गांव में जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के सामने पेश किया जाएगा। साथ ही सीबीआई ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियार को आरोपी छात्र कहां से लाया है इसकी जांच की जा रही है।

हालांकि आरोपी छात्र के पिता दावा कर रहे हैं कि उनके बेटे को जल्दबाजी में फंसाया जा रहा है। उन्होंने कहा है कि उनके बेटे ने ही सबसे पहले स्कूल के टीचर और माली को प्रद्युम्न की हत्या की जानकारी दी थी। पिता के मुताबिक, उनसे और उनके बेटे से मंगलवार रात काफी देर तक सीबीआई के अधिकारियों ने पूछताछ की और फिर बेटे को हिरासत में ले लिया।

बता दें कि गुरुग्राम स्थित रयान इंटरनेशनल स्कूल में शुक्रवार(8 सितंबर) सुबह दूसरी कक्षा के छात्र प्रद्युम्न की गला रेतकर हत्या का सनसनीखेज मामला सामने आया था। पुलिस ने हत्या के आरोप में बस कंडक्टर अशोक कुमार को गिरफ्तार कर रखा है। जब अशोक को गिरफ्तार किया गया था जब उस वक्त आरोपी ने हत्या की बात कबूल की थी, लेकिन बाद में वह अपने बयान से पलट गया था।

आरोपी ने बदला बयान

प्रद्युम्न की हत्या के आरोपी बस कंडक्टर अशोक ने सोमवार(18 सितंबर) को अपना बयान बदल लिया है। सोमवार को विशेष कोर्ट में कहा कि उसने प्रद्युम्न की हत्या नहीं की, बल्कि पुलिस के दबाव में अपराध कबूल किया। आरोपी ने कहा कि उसे पुलिस ने फंसाया है और हत्या का जुर्म कबूल करने के लिए उस पर दबाव बनाया गया।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here