दिल्ली: CBI ने उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के OSD को रिश्वत लेते हुए किया गिरफ्तार

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने गुरुवार रात दो लाख रुपये के कथित रिश्वत मामले में दिल्ली सरकार के एक अधिकारी को गिरफ्तार किया है, जिन्हें उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) बताया जा रहा है।

मनीष सिसोदिया

अधिकारियों ने कहा कि गोपाल कृष्ण माधव नामक अधिकारी को जीएसटी संबंधित मामले में कथित रूप से दो लाख रुपये रिश्वत लेते हुए गुरुवार रात गिरफ्तार किया गया। गोपाल कृष्ण वर्ष 2015 से मनीष सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं। अधिकारियों ने बताया कि गोपाल कृष्ण माधव को देर रात एक ऑपरेशन में गिरफ्तार किया गया, जब वह जीएसटी के एक मामले में 2 लाख रुपये से अधिक रिश्वत ले रहे थे। माधव को तुरंत सीबीआई हेडक्वॉर्टर ले जाया गया, जहां अधिकारी उससे पूछताछ कर रहे हैं।

सूत्रों ने कहा कि इस मामले में सिसोदिया की कोई भूमिका सामने नहीं आई है। मामले की जांच जारी है। वह 2015 से सिसोदिया के कार्यालय में तैनात हैं। बता दें कि, यह गिरफ्तारी ऐसे समय में हुई है, जबकि एक दिन बाद ही दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए वोट डाले जाएंगे।

बता दें कि मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (आप) के प्रत्याशी हैं। वो यहां से लगातार तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं। वर्ष 2015 में दिल्ली में आप की सरकार बनने पर वो डिप्टी सीएम बनाए गए थे।

बता दें कि, विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार खत्म हो चुका है। दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर आठ फरवरी को मतदान होगा और 11 फरवरी को मतगणना होनी है। दिल्ली में मुख्य मुकाबला आम आदमी पार्टी (आप) और केंद्र में सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के बीच है। हालांकि, कांग्रेस की स्थिति भी पिछले चुनाव के मुकाबले मज़बूत लग रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here