PNB महाघोटाला: CBI ने मुंबई के ब्रैडी हाउस ब्रांच के पूर्व जनरल मैनेजर राजेश जिंदल को किया गिरफ्तार

0

केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मंगलवार देर रात 11,300 करोड रूपये के कथित पंजाब नेशनल बैंक (PNB) घोटाले में मुंबई के ब्रैडी हाउस ब्रांच के पूर्व जनरल मैनेजर राजेश जिंदल को गिरफ्तार किया है।

राजेश जिंदल
फाइल फोटो

नवभारतटाइम्स.कॉम की ख़बर के मुताबिक, राजेश जिंदल 2009 से 2011 के बीच पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच के प्रमुख रहे हैं। बता दें कि, इससे पहले सीबीआई ने मंगलवार को ही नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के पांच लोगों की गिरफ्तारी की थी।

अधिकारियों ने बताया था कि एजेंसी ने नीरव मोदी फायरस्टार डायमंड के अध्यक्ष वित्ती विपुल अंबानी को गिरफ्तार किया। बता दें कि, विपुल अंबानी भाईयों मुकेश और अनिल अंबानी के संबंधी हैं। विपुल रिलायंस ग्रुप के फाउंडर दिवंगत धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नाटूभाई अंबानी के बेटे हैं। वह 2014 से ही नीरव की कंपनी फायरस्टार में सीएफओ के पद पर हैं।

चार अन्य भी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी की कंपनियों के सीनियर ऑफिसर हैं। ये अफसर हैं तीन कंपनियों की ऑथराइज्ड सिग्नेटरी और इग्जेक्युटिव असिस्टेंट कविता मणिक्कर, फायरस्टार ग्रुप के सीनियर इग्जेक्युटिव अर्जुन पाटिल, गीतांजलि ग्रुप के मैनेजर नितेन शाही। नीरव के वकील ने कहा है कि इन गिरफ्तारियों से हम हैरान हैं।

बता दें कि, 11,300 करोड़ रुपये लोन घोटाले मामले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी और मेहुल चौकसी पहले ही देश छोड़ चुके हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here