कावेरी विवाद : कर्नाटक के कांग्रेस सांसदों ने की प्रधानमंत्री मोदी से हस्तक्षेप की मांग

0

कर्नाटक के कांग्रेस सांसदों ने आज कावेरी मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हस्तक्षेप करने की मांग की और उनसे आग्रह किया कि वह सौहार्दपूर्ण समाधान के लिए दोनों राज्यों के मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाएं ।

लोकसभा और राज्यसभा से ताल्लुक रखने वाले लगभग 11 कांग्रेस सांसदों ने कावेरी विवाद पर उच्चतम न्यायालय के फैसले के खिलाफ संसद परिसर में आज गांधी प्रतिमा के सामने प्रदर्शन किया ।

Also Read:  यूपी: जेवर में अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट बनाने के ‌ल‌‌िए मिली केंद्र सरकार की मंजूरी

शीर्ष अदालत ने 20 सितंबर को कर्नाटक को निर्देश दिया था कि वह तमिलनाडु को प्रतिदिन 6,000 क्यूसेक पानी जारी करे । इसने कावेरी प्रबंधन बोर्ड का गठन करने का भी सुझाव दिया था ।

भाषा की खबर के अनुसार, बेंगलूर ग्रामीण निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद डीके सुरेश ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन देने के बाद कहा, ‘‘हमने मोदी जी से मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने तथा मुख्यमंत्रियों की बैठक बुलाने तथा कावेरी जल विवाद को सौहार्दपूर्ण ढंग से निपटाने का निर्देश देने का आग्रह किया है ।

Also Read:  उत्तर प्रदेश चुनाव में समर्थन तब ही करेंगे जब पीएम मोदी राम मंदिर निर्माण का वादा करें : राम जन्म भूमि पुजारी

’’ उन्होंने बताया कि कांग्रेस सांसदों ने यह भी मांग की कि कर्नाटक और तमिलनाडु के बीच पानी बंटवारे के मुद्दे के समाधान के लिए कावेरी प्रबंधन बोर्ड स्थापित नहीं किया जाना चाहिए ।

सुरेश ने कहा कि तमिलनाडु को पानी जारी करना कर्नाटक के लिए संभव नहीं होगा क्योंकि पिछले दो वषरें से भीषण सूखे के कारण इसके जलाशयों में पानी नहीं है ।

Also Read:  सिस्टम से कालाधन पूरी तरह खत्म करना मेरी प्राथमिकताओं में ऊंचे स्थान पर : पीएम मोदी

उन्होंने कहा कि कर्नाटक के पास पेयजल की मांग को पूरा करने के लिए भी मुश्किल से ही पानी है ।

सांसदों ने शिकायत की कि प्रधानमंत्री ने उनकी चिंताओं को सुनने के लिए पर्याप्त समय नहीं दिया ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here