PMC बैंक के बाद महाराष्ट्र में एक और बड़ा घोटाला!, गुडविन ज्वैलर्स में लोगों के करोड़ों रुपये डूबने की आशंका, पुलिस ने दर्ज किया मुकदमा

0

पंजाब एंड महाराष्ट्र को-आपरेटिव (पीएमसी) बैंक घोटाले के बाद महाराष्ट्र में एक और घोटाले की आशंका जताई जा रही है। ठाणे का गुडविन ज्वैलर्स शोरूम का मालिक कथित तौर पर कई दिनों से फरार है। इस जूलरी स्टोर के बंद होने से हजारों लोगों की हालत खराब है। ठाणे में गुडविन ज्वेलर्स शोरूम के बाहर लोगों ने प्रदर्शन भी किया।

गुडविन ज्वैलर्स
फोटो: सोशल मीडिया

लोगों का कहना है कि गुडविन ज्वेलर्स का मालिक अपने सभी ब्रांच बंद करके गायब हो गया है। लोगों ने इस स्टोर की दो स्कीमों में भारी-भरकम निवेश कर रखा है। निवेशकों के करोड़ों रुपये लेकर कथित तौर पर फरार होने के मामले में पुलिस ने गुडविन जूलर्स के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है और आरोपियों की तलाश कर रही है। वहीं, पुलिस ने बताया कि 250 से 300 लोगों ने हमसे संपर्क किया, हमने गुडविन ज्वेलर्स के शोरूम को सील कर दिया।

वहीं, जब पुलिस जूलरी स्टोर गुडविन स्टोर्स के मालिकों सुनील कुमार तथा सुधीश कुमार के डोंबिवली स्थित आवास पर पहुंची तो उसे बंद पाया, जिसके बाद इसी इलाके में स्थित उनके शोरूम को सील कर दिया। पुलिस ने कहा कि गुडविन ज्वेलर्स की राज्य भर में 14 शाखाएं हैं।

महाराष्ट्र के ठाणे में पुलिस गुडविन जूलरी श्रृंखला के मालिकों के खिलाफ लुकआऊट नोटिस जारी करने में जुटी है। पड़ोसी पालघर जिले की पुलिस ने इस जूलरी फर्म के मालिकों पर ‘महाराष्ट्र वित्तीय प्रतिष्ठान जमाकर्ता हित संरक्षण (एमपीआईडी) अधिनियम’ के तहत भी मामला दर्ज किया है। इस कानून में ग्राहकों को चूना लगाने वालों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई के प्रावधान हैं।

खबरों के मुताबिक, हजारों ग्राहक ऐसे हैं, जिनके पैसे इस जूलरी स्टोर के पास फंसे हुए हैं। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने इस स्टोर की फिक्स्ड डिपॉजिट तथा गोल्ड स्कीमों में भारी-भरकम निवेश कर रखे हैं, लेकिन स्टोर के मालिक पिछले कई दिनों से अपनी दुकानें बंद कर फरार हैं। ऐसे में मालिक के फरार होने से लोगों को इस बात का डर सताने लगा है कि कहीं उनका पैसा डूब न जाए। यही वजह है कि लोग सड़क पर उतर प्रदर्शन कर रहे हैं।

लोगों का दावा है कि उन्होंने गुडविन की स्कीमों में 2,000 रुपये से लेकर 50 लाख रुपये से ऊपर का निवेश कर रखा है। लेकिन पुलिस का मानना है कि यह रकम करोड़ों में हो सकती है। प्राइवेट लिमिटेड कंपनी गुडविन ग्रुप की वेबसाइट के मुताबिक सुनील कुमार कंपनी के चेयरमैन हैं, जबकि सुधीश कुमार प्रबंध निदेशक हैं। (इंपुट: भाषा के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here