भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर ‘आपत्तिजनक टिप्पणी’ करने के आरोप में कांग्रेस नेता पर केस दर्ज

0

हिमाचल प्रदेश के पूर्व कांग्रेस विधायक नीरज भारती के खिलाफ सोशल मीडिया पर लद्दाख की गलवान घाटी में भारत-चीन सीमा गतिरोध को लेकर “आपत्तिजनक टिप्पणी” पोस्ट करने के आरोप में मामला दर्ज किया गया है।

भारत

समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश के पुलिस प्रवक्ता खुशहाल शर्मा ने शनिवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अधिवक्ता नरेंद्र गुलेरिया द्वारा की गई एक शिकायत के आधार पर प्राथमिकी दर्ज की गई। कांगड़ा जिले के जवाली से पूर्व विधायक पर भादंसं की धारा 124 ए (देशद्रोह), 153 ए (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 504 (शांति भंग करने के इरादे से जानबूझकर अपमान करना) और 505 (सार्वजनिक उपद्रव के लिए विवादित बयान देना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्राथमिकी शिमला जिले के भराई पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है। शिमला के एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि भारती ने दो साल पहले भाजपा नेता प्रतिभा बाली के खिलाफ फेसबुक पर कथित रूप से अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए मामला दर्ज किया था।

गौरतलब है कि, पूर्वी लद्दाख की गलवान घाटी में सोमवार रात को चीनी और भारतीय सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैन्यकर्मी शहीद हो गए। चीन ने स्वीकार किया इस झड़प में उसके जवान भी हताहत हुए हैं, लेकिन उसने हताहत सैनिकों की संख्या नहीं बताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here