हैदराबाद: धार्मिक भावनाओं को भड़काने के आरोप में BJP विधायक के खिलाफ केस दर्ज

0

हैदराबाद में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता व तेलंगाना के घोशामहल से विधायक राजा सिंह के खिलाफ धार्मिक भावनाएं भड़काने के लिए केस दर्ज किया गया है। ख़बरों के मुताबिक, बीजेपी विधायक पर आरोप है कि उन्होंने तेलंगाना में एक खास समुदाय के खिलाफ भड़काऊ भाषण दिया है। जिसके लिए उन पर इलाके के रीन बाजार पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने केस दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।तेलंगाना

फाइल फोटो- बीजेपी विधायक टी. राजा सिंहसमाचार एजेंसी ANI के मुताबिक, उन पर आरोप लगा है कि उन्होंने शहर के शांतिपूर्ण माहौल को भंग करने के इरादे से भड़काऊ टिप्पणी की। रविवार रात दिए गए बीजेपी विधायक राजा सिंह के भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इस मामले में रीन बाजार पुलिस स्टेशन के सर्कल इंस्पेक्टर ने अपने बयान में कहा कि उन्हें 26 मार्च को पहली शिकायत AIMIM विधायक अहमद पाशा कादरी से मिली थी, जिसमें उन्होंने ‘उत्तेजक’ वीडियो पेश कर आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग की थी।

रिपोर्ट के मुताबिक, सर्कल इंस्पेक्टर ने आगे कहा कि शिकायत के बारे में मंगलवार को कानूनी राय लेने के बाद हमने भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 295-A, 153-B, 505 और 298 के तहत मामला दर्ज किया है। मामले में आगे की जांच चल रही है।

 

बता दें कि, अभी कुछ दिनों पहले ही विधायक राजा सिंह के खिलाफ एक केस दर्ज किया गया था। उन पर यह केस भी भड़काऊ भाषण देने और दो समुदायों की बीच वैमनस्यता पैदा करने के आरोप में लगा था। बता दें कि, बीजेपी विधायक राजा सिंह हैदराबाद में राजा भैया के नाम से मशहूर हैं, उनकी छवि कट्टर हिन्दू नेता के रूप में है।

बता दें कि, इससे पहले बीजेपी विधायक टी. राजा सिंह ने विवादित बयान देते हुए कहा था कि जो कोई भी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(RSS) की शाखाओं में हिस्सा नहीं लेता है वह हिन्दू कहलाने लायक नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा था कि, ‘राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ की जहां-जहां शाखाएं लगती हैं, 101 पर्सेन्ट वहां-वहां आपको जाना है और जो व्यक्ति इस शाखा में नहीं जाता है वो अपने को हिन्दू कहना भूल जायें।’

गौरतलब है कि, राजा इस तरह के बयान पहले भी देते रहे हैं। हाल ही में उन्होंने कासगंज को लेकर कहा था कि अगर राज्य सरकार कासगंज के मुस्लिमों के घरों की तलाशी लेगी तो हर एक घर से एके-47 राइफल मिलेंगे। इसके अलावा उन्होंने एक अन्य बयान में उन्होंने कहा था आप भारत में रहते हैं और तिरंगा यात्रा में व्यनधान कर उसका अपमान करते हैं, इसका सीधा मतलब है कि आप पाकिस्तान जिंदाबाद कहने वाले लोगों में शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here