गोरखपुर: अवैध तरिके से जमीन रजिस्ट्री कराने के आरोप में बीजेपी सांसद कमलेश पासवान समेत पांच पर केस दर्ज

0

फर्जी दस्तावेज के सहारे जमीन रजिस्ट्री कराने के आरोप में स्थानीय अदालत के निर्देश के लगभग दस दिन बाद पुलिस ने सोमवार को गोरखपुर से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सांसद कमलेश पासवान, उनके कारोबारी मित्र सतीश नंगलिया और चार अन्य के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की।

कमलेश पासवान

जिला अदालत ने 29 नवंबर को कैंट पुलिस को प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया था। मामला शापिंग काम्प्लेक्स बलदेव प्लाजा के लिए भूमि आवंटन में फर्जी दस्तावेज इस्तेमाल करने से संबंधित है। गोलघर बाजार के निवासी नरेन्द्र प्रताप ने दावा किया था कि वह दो एकड़ भूखंड का असल स्वामी है।

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, कैण्ट थाना प्रभारी रवि राय ने बताया कि मामला दर्ज कर लिया गया है। संपर्क करने पर सांसद ने धोखाधड़ी के किसी मामले में शामिल होने से साफ इंकार किया है।

नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक, कैंट इंस्पेक्टर रवि कुमार राय ने बताया कि कोर्ट के आदेश पर सुधा प्रसाद, कौस्तुभ प्रसाद, कंदर्प प्रसाद, सतीश नांगलिया और कमलेश पासवान के साथ इनसे दुकान की रजिस्ट्री कराने वाले 97 दुकानदारों के खिलाफ केस दर्ज कर इस मामले की जांच की जा रही है।

साथ ही उन्होंने बताया कि बीजेपी सांसद और अन्य के खिलाफ धारा 419, 420, 467, 468, 471, 120 बी के तहत मामला दर्ज किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here