पाकिस्तान की तारीफ करने पर अभिनेत्री राम्या के खिलाफ देश द्रोह का मुकदमा

0

दक्षिण एशियाई क्षेत्रीय सहयोग संगठन, यानी दक्षेस (सार्क) के सम्मेलन के सिलसिले में की गई अपनी हालिया पाकिस्तान यात्रा के बाद वहां के लोगों की तारीफ करना अभिनेत्री से राजनेता बनीं रम्या को भारी पड़ा गया है। और उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया गया है। उन्होंने पिछले दिनों डिफेंस मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर के पाकिस्तान को नर्क बताने वाले बयान पर कहा था कि पड़ौसी देश नर्क नहीं है।

पिछले दिनों मैसूर के पास मांड्या में राम्या ने एक रैली में यह स्टेटमेंट दिया था। उन्होंने कहा था की मिनिस्टर मनोहर पर्रिकर ने कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है। पर ऐसा नहीं है। वहां के लोग भी हमारे जैसे हैं। उनमें कोई अंतर नहीं है। उन्होंने मेरे साथ अच्छा व्यवहार किया।

Also Read:  सुषमा स्वराज ने यूएन में उठाया बलूचिस्तान का मुद्दा कहा- ख्वाब देखना बंद करे पाकिस्तान

सोमवार को कुर्ग जिले के एडवोकेट के. विट्टल गौड़ा की शिकायत पर यह केस दर्ज किया गया। इस मामले में अगली सुनवाई 27 अगस्त को होगी। वहीं, राम्या ने इस मामले में माफी मांगने से इनकार कर दिया है।

Also Read:  How Shah Rukh Khan turned lover boy from bad guy in Darr

राजस्थान के रेवाड़ी में पिछले दिनों डिफेंस मिनिस्टर पर्रिकर ने तिरंगा यात्रा के मौके पर कहा था कि पाकिस्तान में जाना और नरक में जाना एक जैसा है।राम्या ने इस बयान को गलत बताया।

एक मीडिया स्टेटमेंट में उन्होंने अपने कमेंट पर माफी मांगने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा की मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। राम्या 16 से 18 अगस्त तक पाकिस्तान में थीं। वे वहां SAARC यंग पार्लियामेंट्रियंस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लेने गई थीं। वे इस रैली में इसी का हवाला दे रही थीं। वे मांड्या से 2013 में उपचुनाव जीती थीं। लेकिन, 2014 में आम चुनाव हार गई थीं।

Also Read:  तिरंगा यात्रा: ट्रैफिक नियमों की धज्जियां उड़ाते केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन और पियूष गोयल

बीजेपी समर्थित एक संगठन युवा भारत ने राम्या के खिलाफ पोस्ट-कार्ड कैम्पेन शुरू की है। संगठन ने राम्या के बेंगलुरु वाले घर पर अभी तक करीब 150 पोस्टकार्ड भेज चुका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here