राजस्थान: धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष के खिलाफ मामला दर्ज

0

राजस्थान के अजमेर जिले के दरगाह थाना में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के नाजिम शकील अहमद ने श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेवसिंह गोगामेड़ी के खिलाफ रविवार शाम धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने का मामला दर्ज कराया है।

करणी सेना

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, थानाधिकारी हेमराज ने सोमवार को बताया कि अहमद की ओर से शनिवार रात गोगामेडी के खिलाफ धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने और धार्मिक वैमनस्य फैलाने का मामला दर्ज कराया गया। उन्होंने बताया कि दर्ज शिकायत के आधार पर भारतीय दंड संहिता की धारा 153 (क) और 505 के तहत मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो में गोगामेडी कथित तौर पर यह कहते दिखाई देते हैं कि ‘‘मेरे देशवासियो अमरनाथ यात्रा शुरू होने वाली है। अगर वहां कोई भी आतंकवादी गतिविधि की गई, वहां हिन्दुओं को नुकसान पहुंचाया गया तो राजस्थान में अजमेर दरगाह पर आने वाले हज यात्री अपने आपको सुरक्षित नहीं समझें…करणी सेना हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठी है…।’’

सोशल मीडिया पर वारयल वीडियो के बाद पुलिस ने शिकायत पर मुकदमा दर्जकर अनुसंधान शुरू कर दिया। फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here