सुशांत सिंह राजपूत खुदकुशी मामलाः सलमान खान, करण जौहर, एकता कपूर, संजय लीला भंसाली समेत बॉलीवुड की 8 हस्तियों के खिलाफ परिवाद पत्र दाखिल

0

बिहार की राजधानी पटना में जन्मे बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत भले ही अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उनके कथित आत्महत्या के मामले को लेकर लोगों में गुस्सा व्याप्त है। इसी को लेकर बुधवार को बिहार के मुजफ्फरपुर की अदालत में फिल्मी दुनिया से जुड़े आठ लोगों के खिलाफ एक परिवाद पत्र दाखिल किया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत

मुजफ्फरपुर के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में स्थानीय अधिवक्ता सुधीर कुमार ओझा ने बुधवार को एक परिवाद पत्र दाखिल कर फिल्मी दुनिया से जुड़े आठ लोगों पर आरोप लगाया है कि इन सभी ने साजिश के तहत सुशांत को आत्महत्या के लिए मजबूर किया। यह एक तरह से हत्या है।

ओझा द्वारा दायर किए गए परिवाद पत्र में कहा गया है कि करण जौहर, आदित्य चोपड़ा, साजिद नाडियाडवाला, सलमान खान, संजय लीला भंसाली, भूषण कुमार, एकता कपूर तथा निर्माता-निर्देशक दिनेश विजान पर आरोप लगाया गया है कि साजिश के तहत ये लोग सुशांत की फिल्में रिलीज होने दे रहे थे। इनके कारण फिल्म से जुड़े कार्यक्रमों में सुशांत को आमंत्रित नहीं किया जाता था।

परिवाद पत्र में कहा गया है कि इन सभी लोगों के कारण सुशांत को आत्महत्या करने के लिए विवश होना पड़ा। सुशांत सिंह राजपूत की मौत से बिहार ही नहीं देश के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं। ओझा ने बताया कि परिवाद पत्र में भादवि की धारा 306, 109, 504, और 506 के तहत आरोप लगाया गया है। इस पत्र में गवाह के रूप में अभिनेत्री कंगना रनाौत के भी नाम दर्ज है। ओझा ने बताया अदालत ने कि इस मामले की अगली सुनवाई 3 जुलाई को मुकर्रर की है।

गौरतलब है कि, सुशांत सिंह राजपूत ने मुंबई के बांद्रा स्थित अपने घर में रविवार (14 मई) की सुबह फांसी लगाकर जान दे दी थी। सुशांत सिंह राजपूत का सोमवार को मुंबई के व‍िले पार्ले स्‍थित श्‍‍मशान घाट पर परिवार के सदस्यों और करीबी दोस्तों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। इस खबर ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था। उनकी मौत की खबर सुनकर हर कोई हैरान है, किसी को अंदाजा नहीं था कि फिल्म जगत का एक ऐसा कलाकार जिसने इतने थोड़े से वक्त में इतना मुकाम हासिल किया है वो कुछ ऐसा कदम उठा सकता है। (इंपुट: आईएएनएस के साथ)

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here