पाकिस्तान से ब्लैक पैर्ट्रिज लाने के लिए नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ शिकायत दर्ज

0

दिल्ली में वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो के स्वयंसेवक ने पूर्व भारतीय क्रिकेटर और पंजाब की कैप्टन अमरिंदर सिंह सरकार में कैबिनेट मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू के खिलाफ कथित रूप से एक ‘काले तीतर’ को लाने के लिए शिकायत दर्ज करवाई है।

नवजोत सिंह सिद्धू

संदीप जैन ने समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि, ‘मुझे अखबारों के जरिए मालूम हुआ कि पंजाब के मंत्री नवजोत सिद्धू काले तीतर का स्टेच्यू लाए हैं और इसे उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री को उपहार में दिया है। ये वाइल्डलाइफ प्रोटेक्शन एक्ट 1972 का उल्लंघन है और इसकी जांच होनी चाहिए।’

वहीं, संदीप जैन ने इसे वाइल्डलाइप प्रटेक्शन ऐक्ट का उल्लंघन बताते हुए शिकायत की है। उन्होंने बताया कि, ‘मैंने WCCB (वन्यजीव अपराध नियंत्रण ब्यूरो) में शिकायत करे हुए इस बारे में जांच की मांग की है कि पाकिस्तान से ब्लैक पैर्ट्रिज को लाकर पंजाब में इतने समय तक कैसे रखा गया। किसी जानवर या पक्षी या उसके शरीर के हिस्से को बिना इजाजत के रखना गैर-कानूनी है।’ बता दें कि करतारपुर साहिब कॉरि़डोर की नींव रखे जाने के मौके पर नवजोत सिद्धू पाकिस्तान गए थे।

बता दें कि नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह से मुलाकात की थी। अमरिंदर सिंह से मिलने के लिए सिद्धू अपने साथ काले तीतर की एक प्रतिमूर्ति (रेप्लिका) लेकर पहुंचे थे। सिद्धू ने यह तीतर कैप्टन अमरिंदर को तोहफे के रूप में दिया। बता दें कि यह पहली बार है कि पाकिस्तान में करतारपुर कॉरिडोर समारोह में भाग लेने के बाद सिद्धू ने मुख्यमंत्री से मुलाकात की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here