अमित शाह और मुख्तार अब्बास नकवी के खिलाफ मानहानि की याचिका दायर, जानिए क्या है पूरा मामला?

0

हिमाचल प्रदेश की एक जनसभा में कांग्रेस के खिलाफ नारा देने पर भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री मुख़्तार अब्बास नकवी के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मानहानि का केस दर्ज किया गया है।

अमित शाह
फोटो (haribhoomi)- अमित शाह और मुख्तार अब्बास नकवी

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने ‘कांग्रेस का हाथ, आतंकवाद के साथ’ का नारा देने की बात कही थी। जिस पर अमित शाह और मुख़्तार अब्बास नकवी के खिलाफ लखनऊ में मानहानि का केस दर्ज किया गया है। एसीजेएम सुनील कुमार ने मामले की सुनवाई के लिए 4 नवंबर की तारीख तय की है।

न्यूज़ 18 हिंदी की ख़बर के मुताबिक, कांग्रेस कार्यकर्ता गंगा सिंह ने कोर्ट में अर्जी देकर बताया कि उन्हें समाचार पत्रों से पता चला कि बीजेपी की ओर से वक्तव्य दिया गया है कि ‘कांग्रेस का हाथ आतंकवाद के साथ’। इस समाचार के साथ केंद्रीय मंत्री की फोटो भी छपी है।

खबर के मुताबिक, याचिका में कहा गया है कि किसी के लिए व्यक्तिगत बयान देना तो ठीक है, लेकिन कांग्रेस प्रतिष्ठित कार्यकर्ताओं का समूह है। समूची कांग्रेस को आतंवाद समर्थक बताने पर कार्यकर्ताओं और वादी की भावनाएं आहात हुई हैं, इससे उनकी प्रतिष्ठा धूमिल हुई है।

बता दें कि, हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को विधानसभा चुनाव होना है और 18 दिसंबर को वोटों की गिनती की जाएगी। वहीं दूसरी ओर गुजरात में 9 और 14 दिसंबर को वोटिंग होगी, जबकि हिमाचल प्रदेश के साथ ही 18 दिसंबर को इसके नतीजे आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here