टिकटॉक पर तबरेज अंसारी की हत्या का बदला लेने से जुड़े वीडियो को लेकर केस दर्ज, जी म्यूजिक कंपनी की एलबमों में काम कर रहे हैं आरोपी

0

झारखंड के तबरेज अंसारी मॉब लिंचिंग मामले का बदला लेने से जुड़े कथित टिकटॉक वीडियो को लेकर मुंबई पुलिस ने अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एक अधिकारी ने सोमवार को समाचार एजेंसी पीटीआई को यह जानकारी दी। पीटीआई के मुताबिक, इस बीच, यह आरोप लगने के बाद कि वीडियो में दिख रहे लोग जी म्यूजिक कंपनी की एलबमों में काम कर रहे हैं, जी ने उनके साथ अपने वीडियो सभी प्लेटफॉर्म से हटा दिए हैं।

प्रसिद्ध मीडिया ऐप टिकटॉक के जरिए जारी संक्षिप्त वीडियो में पांच युवक यह कहते हुए दिख रहे हैं, “तुमने भले ही मासूम तबरेज अंसारी को मार दिया हो, लेकिन अगर कल उसका बेटा बदला लेता है तो यह मत कहना कि सभी मुसलमान आतंकवादी होते हैं।”

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि क्योंकि यह “घृणास्पद” वीडियो दो समुदायों के बीच शांति भंग कर सकता है और सांप्रदायिक तनाव भड़का सकता है, लिहाजा हमने इस वीडियो को पोस्ट करने वाले टिकटॉक अकाउंट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। उन्होंने कहा कि इस वीडियो को बनाने वाले और इसमें दिख रहे व्यक्तियों की तलाश जारी है।

बता दें कुछ समय पहले झारखंड के सरायकेला खसरावां जिले में चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने तबरेज अंसारी की बेरहमी से पिटाई की थी। इसके बाद इलाज के दौरान उसने अस्पताल में दम तोड़ दिया था। यह मामला एक वीडियो के वायरल होने के बाद प्रकाश में आया। इस वीडियो में भीड़ अंसारी को पीटते हुए दिखाई दे रही है। घटना से जुड़े वायरल वीडियो में अंसारी को जबरन ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ के नारे लगाने को मजबूर करते दिखाया गया था।

उसके बाद उसे बेहोशी हालत में ही पुलिस को सौंप दिया गया, पुलिस हिरासत में चार दिन बाद उसकी मौत हो गई। अंसारी की पत्नी शाइस्ता परवीन ने सरायकेला पुलिस स्टेशन में एक प्राथमिकी दर्ज कराई है। इसमें आरोप लगाया गया है कि अंसारी बाइक से जमशेदपुर से वापस आ रहे थे, तभी कुछ लोगों ने उन्हें पकड़ लिया। उन्हें पेड़ से बांधकर बेरहमी से पिटाई की और ‘जय श्री राम’ का नारा लगाने के लिए मजबूर किया।

इस मामले में पुलिस ने 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया था और लापरवाही के आरोप में दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया गया था। तबरेज के एक रिश्तेदार ने दावा किया था कि उसे जहरीला पानी दिया गया था। तबरेज के रिश्तेदार का कहना था कि तबरेज की पिटाई करने के बाद उसे धतूरा मिला हुआ पानी दिया गया था। इस मामले को लेकर देश भर में भारी आक्रोश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here