कर्नाटक के शिक्षा मंत्री की अश्लील फोटो देखते हुए वीडियो बनाने वाले पत्रकार पर मुकदमा दर्ज

0

कर्नाटक के प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षा मंत्री तनवीर सेत को अपने स्मार्टफोन पर अश्लील फोटो देखते हुए फिल्माने के मामले में कन्नड़ न्यूज चैनल के स्थानीय पत्रकार और उसके कैमरामैन के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

पुलिस ने यह कार्रवाई शिक्षा मंत्री की शिकायत के बाद की है. दोनों के खिलाफ आईपीसी की धारा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी एसबी पाटिल ने बताया, “मंत्री की रिपोर्ट के आधार पर न्यूज चैनल के पत्रकार और कैमरामैन के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है।”

Photo courtesy: ndtv
Photo courtesy: ndtv

गौरतलब है कि कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार में प्राइमरी और सेकेंडरी शिक्षा मंत्री तनवीर सेत गुरुवार को अपने स्मार्टफोन पर पोर्न देखते कैमरे में कैद हुए थे।

यह वाकिया प्रदेश सरकार की ओर से रायचूर जिले में आयोजित टीपू सुल्तान जयंती कार्यक्रम में देखने को मिला था. बताया जा रहा है कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया जब जयंती समारोह के दौरान उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे उसी वक्त शिक्षा मंत्री सेत अपने स्मार्टफोन पर कथित तौर पर पोर्न देख रहे थे।

भाषा की खबर के अनुसार, पत्रकार के खिलाफ मुकदमा दर्ज किए जाने के मामले में पूछे जाने पर कर्नाटक में मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने कहा कि उन्हें इस मामले की कोई जानकारी नहीं है।

उन्होंने कहा, “मैं सेत से बात करूंगा। मैं किसी का बचाव नहीं कर रहा हूं, महत्वपूर्ण यह है कि यह गलती हुई है या नहीं. मैं नहीं चाहता कि निर्दोष लोगों को दंडित किया जाए. फिर चाहे वह किसी भी पार्टी से जुड़ा हुआ क्यों न हो।”

यह पूछे जाने पर कि इस मामले की रिपोर्ट सबमिट करने के लिए किसने कहा था, तो सिद्धारमैया ने कहा, “मैं तनवीर सेत से रिपोर्ट लूंगा लेकिन मैं इसकी जांच करवाऊंगा।”

उन्होंने यह भी कहा कि सेत ने अपनी बात रख दी है जिसमें उन्होंने दावा किया है कि जानबूझकर वो पोर्न साइट नहीं देख रहे थे. व्हाट्सऐप ग्रुप पर कुछ मैसेज आए थे और गलती से वो साइट खुल गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here