पीएम मोदी की फोटो से छेड़छाड़ करने पर फेसबुक यूजर के खिलाफ दर्ज हुआ केस

0

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तस्वीर से छेड़छाड़ करके उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के मामले में इंदौर पुलिस ने एक फेसबुक यूजर के खिलाफ शिकायत दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है। इस फर्जी तस्वीर में पीएम मोदी को दाऊदी बोहरा समुदाय की एक स्थानीय मस्जिद में हफ्ते भर पहले आयोजित कार्यक्रम में गोल टोपी पहनकर लोगों का अभिवादन करते दिखाया गया है।

पीएम मोदी
file photo

समाचार एजेंसी ‘पीटीआई’ की रिपोर्ट के मुताबिक, पलासिया पुलिस स्टेशन के प्रभारी अजीत सिंह बैस ने शुक्रवार को बताया कि इस मामले में स्थानीय बीजेपी नेता शंकर लालवानी की शिकायत पर भारतीय दंड संहिता की धारा 505 (दो) (विभिन्न वर्गों में शत्रुता, घृणा या दुर्भावना पैदा करने वाली सामग्री का प्रसार) और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की सम्बद्ध धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

इसमें आरोपी के कॉलम में ‘बालमुकुंद सिंह गौतम के नाम वाली फेसबुक प्रोफाइल का धारक’ लिखा गया है। पुलिस ने कहा कि इस फेसबुक प्रोफाइल के पीछे कौन व्यक्ति है, इसकी जांच की जा रहीं है। फिलहाल, पुलिस का साइबर सेल इस मामले की जांच कर रहीं है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्थानीय सैफी नगर मस्जिद में बीते 14 सितंबर को दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम ‘अशरा मुबारक’ (इस्लामी कैलेंडर के पहले महीने मोहर्रम के शुरूआती 10 दिनों की पवित्र अवधि) में शामिल हुए थे। इस कार्यक्रम में समुदाय के धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन भी मौजूद थे।

पीएम मोदी की जिस फोटो से छेड़छाड़ का मामला सामने आया है उसमें पीएम मोदी ने कार्यक्रम में शामिल होने के दौरान कोई टोपी नहीं लगाई थी। लेकिन वायरल फोटो में पीएम मोदी के सिर पर गोल टोपी लगी दिखाई गई है। वहीं फेसबुक पर फोटो पोस्ट और शिकायत के बाद अब पुलिस द्वारा फेसबुक आईडी की जांच की जा रही है।

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here