राहुल गांधी के खिलाफ आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में कोचिंग संचालक के खिलाफ मामला दर्ज

0

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ सोशल मीडिया में कथित तौर पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के मामले में पुलिस ने एक कोचिंग संचालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। आरोपी संचालक को फिलहाल गिरफ्तार नहीं किया गया है।

राहुल गांधी
file photo- @INCIndia

उज्जैन के माधवनगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक तरुण कुरील ने बताया कि राहुल गांधी पर आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर विगत दिनों कांग्रेस आईटी एवं सोशल मीडिया सेल के अध्यक्ष साहिल देहलवी ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में कहा था कि चार अप्रैल को गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ करते हुए दाढ़ी और टोपी लगा दी गई और फेसबुक पर भी उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की गई थी।

शिकायत में कहा गया है कि चौकीदार मनीष विजयवर्गीय नाम से एक फेसबुक अकाउंट है जिसके जरिए लगातार आपत्तिजनक और भड़काऊ पोस्ट आ रही है और राहुल गांधी के फोटो के साथ छेड़छाड़ की गई है। इसके कारण कांग्रेस कार्यकर्ताओं की भावनाएं आहत हुई हैं और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है।

पुलिस ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू की और पाया कि यह फेसबुक अकाउंट इंग्लिश कोचिंग क्लास संचालक मनीष विजयवर्गीय के नाम है। पुलिस ने आरोपी मनीष के खिलाफ माधवनगर पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 188 के तहत मामला दर्ज किया है. आरोपी को अभी गिरफ्तार नहीं किया गया है।

बता दें कि यह कोई पहली बार नहीं है कि किसी नेता की फोटो को इस तरह से इस्तेमाल किया गया है। पीएम मोदी के खिलाफ भी सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर किए जा चुके है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here