लखनऊ: भारतीय जनता युवा मोर्चा के नेता के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज, सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप

0

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सरकारी जमीन पर कब्जे की शिकायत करने वाले एक व्यापारी को धमकाने के आरोप में भाजपा के सहयोगी संगठन भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के एक नेता के भाई के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस सूत्रों ने बुधवार को बताया कि मोर्चा की लखनऊ महानगर इकाई के अध्यक्ष टिंकू सोनकर के बड़े भाई रिंकू सोनकर के खिलाफ बुधवार को अलीगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। उस पर सीतापुर मार्ग स्थित नवीन गल्ला मंडी के पास सरकारी जमीन पर कब्जा करने का आरोप है।

मुकदमा दर्ज करवाने वाले व्यापारी अर्चित सोनकर का आरोप है कि रिंकू ने उसकी दुकान के बाहर स्थित जमीन पर कब्जा कर लिया है। यह जमीन राज्य सरकार ने उसके पिता को आबंटित की थी। इस पर रिंकू ने एक अस्थायी दुकान बनवाकर वहां ट्रक खड़े करने शुरू कर दिये हैं।

अर्चित के मुताबिक स्थानीय प्रशासन से शिकायत किये जाने पर पिछली 13 जुलाई को रिंकू की दुकान को ढहा दिया गया था। उसके बाद से उसकी तरफ से जान से मारने की धमकी दी जा रही थी। अलीगंज के थानाध्यक्ष फरीद अहमद ने कहा कि शुरुआती जांच में रिंकू द्वारा शिकायतकर्ता को धमकी दिये जाने की बात सही साबित हुई है। मामले की जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here