उत्तर प्रदेश: धार्मिक भावना भड़काने और ब्राह्मणों पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले बीजेपी प्रत्याशी के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0

उत्तर प्रदेश की भदोही लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रत्याशी रमेश बिंद के खिलाफ मंगलवार को धार्मिक भावना भड़काने और ब्राह्मण समाज के खिलाफ की गई आपत्तिजनक टिप्पणी पर ब्राह्मण युवजन सभा की तरफ से पुलिस के पास एफआईआर दर्ज कराई गई। सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक विडियो के आधार पर भदोही में यह मुकदमा दर्ज कराया गया।

उत्तर प्रदेश

समाचार एजेंसी भाषा की रिपोर्ट के मुताबिक, अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया कि बीजेपी प्रत्याशी रमेश बिन्द का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में रमेश बिन्द समाज के एक सम्मलेन में रमेश को मंच से यह कहते हुए देखा गया कि मिर्ज़ापुर में उनके नाम से ब्राह्मण कांपते है। वीडियो में बीजेपी प्रत्याशी रमेश यह कहते हुए दिखते हैं कि ब्राह्मण बन्दर है।

इस संबंध में वीडियो तब का बताया गया जब यह पर्चा दाखिल नही किया था, इसलिए निर्वाचन अधिकारी राजेंद्र प्रसाद ने कहा की यह आदर्श चुनाव आचार संहिता उलंघन में नहीं आता। रिटर्निंग आफिसर ने इसकी जांच पुलिस को सौंपी थी।अपर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने बताया जांच में आवाज़ रमेश बिन्द की पाई गई है। इसी सिलसिले में ब्राह्मण युवजन सभा की तहरीर पर आज जिले के गोपीगंज थाना में मुकदमा दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here