एयर इंडिया की फ्लाइट में टिफिन साफ करने को लेकर आपस में लड़ने लगे पायलट और क्रू मेंबर

0

सरकारी विमानन कंपनी एयर इंडिया में पायलट और केबिन क्रू मेंबर्स के बीच लड़ाई का मामला सामने आया है। विवाद इतना बढ़ा कि इसकी वजह से फ्लाइट एक घंटे से देरी से उड़ान भर सकी।

एयर इंडिया
(Reuters File Photo)

दरअसल, सोमवार (17 जून) को बेंगलुरु से दिल्ली तक की उड़ान भरने ही वाली फ्लाइट संख्या एआई-772 में मौजूद पायलट ने एक क्रू सदस्य को अपना लंच बॉक्स साफ कर करने का आदेश दिया। क्रू के मना करने पर दोनों के बीच तीखी बहस हो गई जिसके कारण फ्लाइट करीब 1 घंटे की देरी से उड़ी। जानकारी के मुताबिक यह पूरा तमाशा उस समय हुआ जब सभी यात्री फ्लाइट पर बैठ चुके थे। सबके सामने पायलट ने क्रू सदस्य को लंच बॉक्स साफ करने के लिए कहा था।

ख़बरों के मुताबिक, फ्लाइट में मौजूद बाकी स्टाफ के सदस्यों ने तुरंत ही मामले की जानकारी कंपनी को दी। इस मामले की शिकायत डायरेक्टोरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन (डीजीसीए) को भी कर दी गई है। एयर इंडिया ने उनकी इस हरकत के लिए सजा के तौर पर दोनों को ड्यूटी से हटा दिया है।

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, एयर इंडिया के एक अधिकारी ने इस घटना की पुष्टि की और कहा कि इस संबंध में एक जांच के आदेश दिए जा चुके हैं। एयरलाइन ने चालक दल के सदस्यों को पूछताछ के लिए समन जारी किया है। बता दें कि, एयर इंडिया अक्सर गलत कारणों के कारण खबरों में बना रहता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here