कांग्रेस का दावा- ‘फर्जी खबरें गढ़ने’ के लिए पत्रकार बनकर बीजेपी दफ्तर से किया गया फोन

0

असम कांग्रेस ने शनिवार (22 सितंबर) को दावा किया कि एक व्यक्ति ने खुद को समाचार चैनल का पत्रकार बताकर इसके कुछ नेताओं को फोन किया था, लेकिन यह फोन नंबर दिल्ली में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) मुख्यालय का निकला। पार्टी ने आरोप लगाया कि यह भगवा दल द्वारा उसके खिलाफ ‘‘फर्जी खबरें गढ़ने’’ की कोशिश है।

बबीता शर्मा

हालांकि प्रदेश बीजेपी ने आरोपों से इनकार करते हुए कहा कि बीजेपी कार्यालय आने वाले पत्रकार कभी-कभार वहां के फोन का इस्तेमाल करते हैं और आरोप लगाया कि कांग्रेस बिना मुद्दे की बातें उठा रही है, क्योंकि उसका जनाधार खत्म होता जा रहा है।

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, असम प्रदेश कांग्रेस समिति की तरफ से जारी प्रेस विज्ञप्ति में दावा किया गया कि संबंधित व्यक्ति ने महासचिव बबीता शर्मा और असम पीसीसी के वरिष्ठ प्रवक्ता को 21 सितंबर को फोन किया था और खुद को एक अंग्रेजी टीवी चैनल का पत्रकार बताया था।

शर्मा की तरफ से जारी विज्ञप्ति में बताया गया कि फोन करने वाले ने पूर्वी गुवाहाटी संसदीय क्षेत्र के बारे में जानकारी मांगी थी जहां से शर्मा 2016 के राज्य विधानसभा चुनावों में उम्मीदवार थीं। साथ ही उन्होंने दिसपुर, पश्चिमी गुवाहाटी, जालुकबारी, पलसबारी और हाजो सीटों के बारे में भी जानकारी मांगी थी। कांग्रेस प्रवक्ता ने वह नंबर भी जारी किया जिससे फोन किया गया था।

वहीं, आरोपों के बारे में पूछने पर असम बीजेपी के प्रवक्ता रूपम गोस्वामी ने पीटीआई से कहा कि उन्हें घटना के बारे में जानकारी नहीं है। बहरहाल उन्होंने कहा, ‘‘बीजेपी कार्यालयों में कई पत्रकार आते रहते हैं और खबर जुटाने के उद्देश्य से पार्टी कार्यालयों के फोन का इस्तेमाल करते हैं। यह भी उसी तरह की घटना होगी।’’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here