दिल्ली: कैब चालक ने की महिला जज को अगवा करने की कोशिश, पुलिस ने आरोपी ड्राइवर को किया गिरफ्तार

0

दिल्ली पुलिस ने एक कैब चालक को महिला जज के अपहरण करने की कोशिश के आरोप में गिरफ्तार किया है। ड्राइवर ने यह कोशिश सोमवार (27 नवंबर) को उस वक्त की जब महिला जज कैब के जरिए मध्य दिल्ली से कड़कड़डूमा कोर्ट जा रही थीं। फिलहाल आरोपी चालक गाजीपुर थाने में है और उसे मंगलवार (28 नवंबर) को कोर्ट में पेश किया जाएगा।कड़कड़डूमा कोर्ट में कार्यरत महिला जज के मुताबिक वह सोमवार को एक कैब में बैठकर सेंट्रल दिल्ली से कोर्ट जा रही थी। जज का आरोप है कि कैब ड्राइवर कोर्ट न जाकर कार को हापुड़ की तरफ ले जा रहा था। कैब का रूट बदलता देख महिला जज को शक हुआ।

रजिस्ट्रार जनरल दिनेश कुमार शर्मा के हवाले से अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया ने लिखा है कि महिला जज ने तुरंत पुलिस को फोन करके मदद मांगी। जिसके बाद समय रहते पुलिस ने फौरन कैब ड्राइवर को गाजीपुर इलाके में पकड़ लिया। पुलिस ने आरोपी कैब ड्राइवर राजीव कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।आरोपी कैब चालक को आज (मंगलवार) कोर्ट में पेश किया जाएगा।

वहीं, दूसरी तरफ ड्राइवर ने पुलिस की पूछताछ में बताया कि वो लेफ्ट कट भूल गया था, इसलिए आगे से यू-टर्न लेने गया था उसे काफी दूर तक यू-टर्न नहीं मिला, लेकिन जब जज ने पुलिस को फोन किया तब वो घबरा गया। इस घटना पर दिल्ली हाईकोर्ट की कार्यकारी चीफ जस्टिस गीता मित्तल ने महिला जजों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की है। उन्होंने कहा कि महिला जजों की सुरक्षा को देखते हुए उन्हें अलग से कार की सुविधा मिलनी चाहिए।

.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here