दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में कैब ड्राइवर ने 10 साल की मासूम बच्ची से की छेड़छाड़, गिरफ्तार

0

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मासूम बच्चियों और महिलाओं से रेप व छेड़छाड़ की वरदाते कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है, जिसका ताजा एक बार फिर से सामने आया है। दिल्ली के मंगोलपुरी इलाके में एक कैब ड्राइवर ने 10 वर्षीय स्कूली छात्रा से कथित रूप से छेड़छाड़ की।

दिल्ली
प्रतिकात्मक फोटो

न्यूज़ एजेंसी भाषा की ख़बर के मुताबिक, पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि यौन उत्पीड़न से बच्चों की सुरक्षा (पोक्सो) अधिनियम की धाराओं एवं संबंधित कानून के तहत आरोपी ड्राइवर के खिलाफ एक मामला दर्ज किया गया है।अधिकारी ने बताया कि आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है और उसकी पहचान कंबोज के तौर पर हुई है।

नवभारत टाइम्स की ख़बर के मुताबिक, 10 साल की बच्ची गुमसुम घर पहुंची तो पैरंट्स ने पुचकार उससे पूछा। इसके बाद बच्ची ने अपने साथ हुई हरकत की हकीकत बयां की। इसे सुनकर माता-पिता हैरत में पड़ गए, क्योंकि आरोपी पिछले कई साल से बच्ची को स्कूल लाता ले जाता था।

जिसके बाद फौरन पैरंट्स ने इसकी सूचना पुलिस को दी। मंगोलपुरी थाने की पुलिस ने डरी सहमी बच्ची की काउंसलिंग कराई। उसके बयान पर छेड़छाड़ व पॉक्सो के तहत मामला दर्ज कर आरोपी कैब ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है।

न्यूज़ एजेंसी भाषा के मुताबिक, एक अन्य मामले में ऐप आधारित एक कैब ड्राइवर ने एक महिला पत्रकार का कथित रूप से उत्पीड़न किया। पुलिस ने बताया कि महिला नोएडा से दिल्ली हवाईअड्डा जा रही थी। उन्होंने बताया कि पीड़िता ने अपने फेसबुक पोस्ट में अपनी आपबीती का जिक्र किया था। ख़बर के मुताबिक, पुलिस ने बताया कि मामले की जांच जारी है।

बता दें कि, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मासूम बच्चियों और महिलाओं से रेप व छेड़छाड़ की बढ़ती वारदातों को लेकर दिल्ली महिला आयोग(डीसीडब्ल्यू) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने मंगलवार(13 फरवरी) से ‘रेप रोको’ नाम से राष्ट्रीय अभियान शुरू किया हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here